whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

KKR Vs SRH: फाइनल से पहले बीमार मां ने कही ये बात, जीत के बाद गुरबाज ने खोला राज

KKR Vs SRH Rahmanullah Gurbaz: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल मुकाबले में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदा। मैच के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज ने मां से हुई बातचीत को लेकर खुलासा किया।
12:22 AM May 27, 2024 IST | Rajat Gupta
kkr vs srh  फाइनल से पहले बीमार मां ने कही ये बात  जीत के बाद गुरबाज ने खोला राज
बीमार मां को छोड़कर भारत आए थे रहमानुल्लाह गुरबाज। इमेज क्रेडिट- IPL

KKR Vs SRH Rahmanullah Gurbaz: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल मुकाबले में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदा। KKR ने 10 साल बाद फिर से ट्रॉफी अपने नाम की। कोलकाता ने तीसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। इससे पहले टीम ने साल 2012 और 2014 में IPL का खिताब जीता था। चेपॉक स्टेडियम में खेले गए निर्णायक मैच में KKR ने रहमानुल्लाह गुरबाज और वेंकटेश अय्यर ने मैच जिताऊ पारी खेली।

बीमार मां को छोड़कर आए थे

रहमानुल्लाह गुरबाज अपनी बीमार मां को छोड़कर IPL खेलने के लिए भारत आए थे। फिल साल्ट के अपने देश वापस लौट जाने के बाद कोलकाता के पास सलामी बल्लेबाज के ज्यादा विकल्प नहीं थी। पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतने के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज ने बताया था कि वह बीमार मां को अफगानिस्तान में छोड़कर आए हैं। इस दौरान गुरबाज की काफी सराहना भी हुई थी।

मां ने कही थी बस एक बात

अब फाइनल जीतने के बाद गुरबाज से मां की सेहत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, "मुझे लगता है कि मां मैच देख रही होंगी। वह अब ठीक हैं। मैच से पहले मैंने मां से बात की थी। मैंने उनसे पूछा था कि आप क्या चाहती हैं। इस पर उन्होंने जवाब दिया था कि कुछ नहीं बस जीतो। फिल साल्ट ने वास्तम में अच्छा खेला। मैं विश्व कप की तैयारी करना चाहता था। अगर साल्ट घायल हो जाते तब भी मुझे तैयार रहना था। मैंने अच्छी तरह से तैयारी की। जब आप दो महीने मेहनत करते हैं और ऐसा रिजल्ट आता है तो खुशी होती है।"

गुरबाज ने बनाए 39 रन

फाइनल में गुरबाज के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 121.88 की स्ट्राइक रेट से 32 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के भी लगाए। पहले क्वालीफायर मैच में भी गुरबाज ने अहम पारी खेली थी। उन्होंने 164.29 की स्ट्राइक रेट से 14 गेंदों पर 23 रन जड़ दिए थे। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के ठोके थे। IPL 2023 में गुरबाज के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 11 मुकाबलों में 133 की स्ट्राइक रेट से 227 रन बनाए थे। पिछले सीजन उन्होंने 2 अर्धशतक भी लगाए थे।

ये भी पढ़ें: KKR vs SRH: शाहरुख खान ने जीत के बाद ही उतारा मास्क, खिलाड़ियों पर इस तरह लुटाया प्यार

ये भी पढ़ें: IPL 2024 Final: कोलकाता नाइटराइडर्स ने 10 साल बाद जीता खिताब, ये खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो