चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अब राहुल द्रविड़ ने भी डोमेस्टिक क्रिकेट के शेड्यूल को बता दिया गलत, BCCI से कह दी बड़ी बात

Domestic Cricket Schedule: भारत के विस्फोटक बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर ने हाल ही में भारत के डोमेस्टिक क्रिकेट के शेड्यूल को गलत बता दिया था। इसको लेकर खूब बवाल भी हुआ था। अब भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी इसको लेकर बयान दे दिया है।
10:28 AM Mar 10, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Domestic Cricket Schedule: भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने डोमेस्टिक क्रिकेट के शेड्यूल को लेकर बड़ा बयान दिया है। हाल ही में डोमेस्टिक क्रिकेट में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने बीसीसीआई के डोमेस्टिक क्रिकेट के शेड्यूल को गलत बता दिया था। उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई को इस शेड्यूल में बदलाव करने की जरूरत है। इस शेड्यूल से खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा मंडराता रहता है। अब शार्दुल को भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का साथ मिल गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: रोहित शर्मा ने बैजबॉल पर पहली बार दिया बयान! बेन स्टोक्स को दे डाली नसीहत

राहुल द्रविड़ ने क्या कहा

राहुल द्रविड़ ने भी डोमेस्टिक क्रिकेट के शेड्यूल को लेकर बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि अगर भारत के खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने में दिक्कत हो रही है, तो बीसीसीआई को निश्चित तौर पर शेड्यूल बदल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने शार्दुल ठाकुर का बयान सुना। मुझे लगता है कि बीसीसीआई को सचमुच खिलाड़ियों पर ध्यान देने की जरूरत है। खिलाड़ी अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर खेलते हैं। भारतीय खिलाड़ी कठिन दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में अगर वह कुछ मांग कर रहे हैं, तो हमें सुनना चाहिए। इससे साफ है कि राहुल द्रविड़ ने खुले तौर पर शार्दुल ठाकुर का समर्थन कर दिया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- SL vs BAN: ‘टाइम आउट विवाद’ पर फिर शुरू हुआ बवाल, सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका ने बांग्लादेश को चिढ़ाया

बीसीसीआई ने लिया था सख्त फैसला

डोमेस्टिक क्रिकेट इन दिनों काफी चर्चा में है। बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी होने के बाद से ही डोमेस्टिक क्रिकेट को अधिक तवज्जो देने की बात की जा रही है। इसके लिए बीसीसीआई की ओर से साफ फरमान जारी कर दिया गया है कि अगर भारत का कोई खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है, तो उस दौरान उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट का हिस्सा होना होगा। खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ खेलने के लिए बैठकर इंतजार नहीं कर सकते हैं। उन्हें लगातार प्रैक्टिस में रहना होगा। बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया है कि भारतीय टीम में चयन का मुख्य आधार आईपीएल नहीं बल्कि डोमेस्टिक क्रिकेट ही होगा।

ये भी पढ़ें:- WPL 2024 MI vs GGT: हरमनप्रीत कौर का तूफान, मुंबई इंडियंस का फाइनल पक्का! गुजरात की उम्मीदें खत्म

ईशान-अय्यर हुए फैसले के शिकार

बता दें कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बार-बार यही चेतावनी दी जा रही थी कि वह डोमेस्टिक क्रिकेट खेलें, लेकिन खिलाड़ियों ने किसी की एक नहीं सुनी। इस कारण से उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हाथ धोना पड़ गया। हालांकि इसको लेकर खूब विवाद भी देखने को मिला। जब ईशान और अय्यर का कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल कर दिया गया, तो हार्दिक पांड्या के साथ कैसे कॉन्ट्रैक्ट कर लिया गया। अब डोमेस्टिक क्रिकेट एक और कारण से सुर्खियों में आ गया है। कोच राहुल द्रविड़ की मांग का बीसीसीआई पर कुछ असर होता है, या फिर नहीं यह देखने वाली बात होगी।

Advertisement
Tags :
bcciIND vs ENGRahul Dravid
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement