whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मैच के दौरान ही भारतीय खिलाड़ियों में हाथापाई, पुलिस तक पहुंच गया था मामला

Cricket के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच कई बार नोकझोंक देखने को मिला करती है। हालांकि, इसको लेकर लगातार सख्त नियम बनाए जाते रहे हैं ताकि कोई भी खिलाड़ी अपने करिअर को ध्यान में रखते हुए मैदान पर या मैच के दौरान लड़ाई करने से हर हाल में बचे। लेकिन, फिर भी कई बार मैच के दौरान नोकझोंक के मामले सामने आ ही जाते हैं।
12:50 PM Sep 17, 2024 IST | mashahid abbas
मैच के दौरान ही भारतीय खिलाड़ियों में हाथापाई  पुलिस तक पहुंच गया था मामला
Cricket Ground

Cricket Fight: क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच तीखी नोकझोंक अक्सर देखने को मिल जाया करती है। लेकिन कई बार खिलाड़ियों के बीच मामला इतना बिगड़ जाता है कि बात लड़ाई तक पहुंच जाती है। लेकिन भारत में हुए एक टी20 क्रिकेट मैच में तो हद ही पार हो गई थी। इस मैच में खिलाड़ियों के बीच बहस ने इतना तूल पकड़ लिया था कि मैदान पर ही हाथापाई शुरू हो गई और मामला पुलिस तक पहुंच गया जहां आरोपी खिलाड़ी पर मुकदमा तक दर्ज कर लिया गया था।

Advertisement

कब की है ये घटना

क्रिकेट को शर्मसार करने वाली ये घटना वर्ष 2012 की है। ये मैच उदयपुर के मिराज ग्राउंड पर खेला गया था, जोकि एक टी20 क्रिकेट मैच था। ये मैच कोई आम मैच नहीं था बल्कि इसमें राजस्थान के स्टार रणजी खिलाड़ी भी खेल रहे थे। इसी मैच के दौरान एक विकेट गिरने पर बवाल हो गया था, जिसने बड़ा रूप ले लिया था और मामला पुलिस तक पहुंच गया था।

ये भी पढ़ें:- रोहित और विराट को ही इस दिग्गज ने कर दिया अपनी ड्रीम टीम से बाहर, टॉप-3 में महज एक भारतीय

Advertisement

क्या हुआ था मैच में

मैच में रणजी के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज निखिल डोरू बल्लेबाजी कर रहे थे और अचानक उनका विकेट गिर गया था। इसके बाद विरोधी टीम के खिलाड़ी शमशेर सिंह ने आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया। इस दौरान निखिल डोरू ने शमशेर सिंह पर कोई टिप्पणी कर दी। शमेशर ने भी आक्रमक अंदाज में जवाब दिया, जिसे सुनकर निखिल डोरू और भी भड़क गए। इसके बाद दोनों के बीच बहस शुरू हो गई। तभी शमशेर सिंह ने निखिल डोरू को धक्का दे दिया और मामला काफी बढ़ गया। दोनों खिलाड़ियों के बीच धक्कामुक्की होते देख अंपायर तुरंत बीच-बचाव के लिए पहुंचे। लेकिन इससे पहले की कुछ थमता तभी रणजी खिलाड़ी किशन चौधरी ने निखिल डोरू को मुक्का जमा दिया। इसके बाद मामला और बिगड़ गया। निखिल डोरू भी उनकी ओर झपट पड़े। किशन चौधरी ने फिर से मुक्का जड़ने का प्रयास किया। हंगामा होता देख दोनों टीमों के खिलाड़ी के अलावा उनके समर्थक भी मैदान में घुस गए। यहां देखिए वीडियो -

Advertisement

पुलिस ने दर्ज किया केस

मैच के दौरान ये हंगामा काफी देर तक चलता रहा। इसी बीच सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी मैदान के अंदर पहुंच गई। पुलिस ने पहले तो लड़ाई को शांत किया इसके बाद निखिल डोरू की तहरीर पर आरोपी किशन चौधरी और शमशेर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया। इतने हंगामे के बाद मैच को भी रद्द कर दिया गया। मारपीट के मामले में फंसे तीनों ही खिलाड़ी राजस्थान के रणजी खिलाड़ी थे।

ये भी पढ़ें:- आर अश्विन के प्राइवेट पार्ट पर गेंद लगने से बड़ा बदलाव, पेसर से स्पिनर बनने की मिली थी सलाह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो