whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रीमियम फॉर्म में भारतीय बल्लेबाज, जड़ा 66वां फर्स्ट क्लास शतक; अब है नेशनल टीम से बुलावे का इंतजार

Cheteshwar Pujara: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 66वां शतक जड़ दिया। उन्होंने इस पारी के दम पर इतिहास रच दिया है।
02:22 PM Oct 21, 2024 IST | Mohan Kumar
प्रीमियम फॉर्म में भारतीय बल्लेबाज  जड़ा 66वां फर्स्ट क्लास शतक  अब है नेशनल टीम से बुलावे का इंतजार
Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। उन्होंने सोमवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में छत्तीसगढ़ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के दूसरे राउंड के दौरान यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। पुजारा ने अपनी इस पारी के दौरान वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया। लारा ने फर्स्ट क्लास में कुल 65 शतक जड़े हैं।

Advertisement

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे टेस्ट में केएल राहुल को मिलेगा मौका?

View Results

पुजारा-सचिन लिस्ट में टॉप पर

उन्होंने 197 गेंदों पर शतक पूरा किया और फर्स्ट क्लास क्रिकेट का 66वां शतक जड़ दिया। पुजारा अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर 81-81 फर्स्ट क्लास शतकों के साथ इस लिस्ट में सबसे आगे हैं। पुजारा का घरेलू करियर प्रभावशाली उपलब्धियों से भरा पड़ा है। मौजूदा समय में टेस्ट टीम से बाहर चल रहे पुजारा ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ अपने फर्स्ट क्लास करियर के 21 हजार रन भी पूरे कर लिए।


यह भी पढ़ें: क्या दूसरे टेस्ट से बाहर होंगे चोट से जूझ रहे ऋषभ पंत? नहीं खेले तो ये खिलाड़ी कर सकता है रिप्लेस

गावस्कर हैं टॉप पर

वो ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनके पहले यह रिकॉर्ड सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ भी बना चुके हैं। मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले गावस्कर 25,834 रनों के साथ इस सूची में सबसे ऊपर हैं, दूसरे नंबर पर तेंदुलकर हैं जिन्होंने 25,396 रन बनाए हैं। द्रविड़ 23,794 रनों के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं।

पुजारा ने नेशनल टीम में वापसी का ठोका शतक

अपनी इस पारी के दम पर पुजारा ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए नेशनल टीम में वापसी का दावा ठोक दिया है। पुजारा आखिरी बार भारत के लिए पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेले थे, जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। पुजारा ने अब तक अपने करियर में 103 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 19 शतक हैं।

यह भी पढ़ें: T20 Emerging Asia Cup: UAE को हराना टीम इंडिया के लिए क्यों जरूरी? देखें सेमीफाइनल का समीकरण

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो