whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

विराट कोहली के जिगरी दोस्त का करियर खत्म होने की कगार पर! लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर

Ranji Trophy 2024: दिल्ली की टीम ने रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए 84 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। इस टीम में विराट कोहली को तो जगह मिली है, लेकिन उस गेंदबाज को जगह नहीं मिली है, जो भारत की ओर से 100 से ज्यादा टेस्ट खेल चुका है।
05:43 PM Sep 25, 2024 IST | Mohan Kumar
विराट कोहली के जिगरी दोस्त का करियर खत्म होने की कगार पर  लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर
team india

Ishant Sharma Dropped: दिल्ली क्रिकेट टीम ने आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए 84 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। हैरानी की बात है कि इस टीम में विराट कोहली को भी जगह मिली है। विराट ने 2012 में आखिरी बार घरेलू क्रिकेट खेला था। हालांकि इस टीम में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को जगह नहीं मिली है। उनका नाम ना होने की सूरत में अब उनका भविष्य अधर में दिख रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को यह साफ तौर पर कह रखा है कि केवल उन्हीं खिलाड़ियों को नेशनल टीम में मौका मिलेगा, जो घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेंगे।

Advertisement

बोर्ड के इस फैसले के बाद से ही विराट जैसे दिग्गज खिलाड़ी को भी दिल्ली टीम में चुना गया है। हालांकि विराट के टीम की तरफ से खेलने की उम्मीद कम ही है। इसको लेकर डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि यह एक प्रोटोकॉल है। वे हमारे रजिस्टर्ड खिलाड़ी हैं और अगर वे खेलना चाहते हैं तो उनका नाम संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में डालना हमारी ड्यूटी है।

Advertisement

86 चौके और सात छक्के… 18 साल की उम्र में जड़ दिए 498 रन; कौन है रिकॉर्डतोड़ पारी खेलने वाला ‘नया सचिन’?

100 से ज्यादा टेस्ट खेल चुके हैं ईशांत

भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट खेल चुके ईशांत अब सिर्फ आईपीएल में ही खेलते नजर आते हैं। वो पिछले साल दिल्ली की टीम का हिस्सा थे और उन्हें कुछ मैचों में खेलने का मौका भी मिला था। उन्होंने तब 33.66 की औसत से तीन विकेट झटके थे। उनको लेकर कहा गया है कि उनके रणजी ट्रॉफी में खेलने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि वह अब नेशनल टीम की योजना में शामिल नहीं हैं।

Advertisement

यह तेज गेंदबाज इस साल पहली बार शुरू हुई दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) में भी नहीं खेले थे। लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह खुद को सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध कराते हैं या नहीं, जो इस साल आईपीएल ऑक्शन से ठीक पहले आयोजित किया जाएगा।

तीन साल पहले खेला आखिरी इंटरनेशनल मैच

ईशांत को टीम इंडिया से मैच खेले हुए भी लंबा समय हो गया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी नेशनल टीम के लिए आखिरी बार 2021 में मैच खेला था। इस मैच में ईशांत का प्रदर्शन बेहद औसत रहा था और वो एक विकेट भी हासिल नहीं कर सके थे। इस मैच के बाद उन्हें अब तक नेशनल टीम से खेलने का मौका नहीं मिला है। उन्होंने अपने करियर का आखिरी वनडे मैच 2016 जबकि लास्ट टी-20 इंटरनेशनल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

ये भी पढ़ें;- AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया की हार में मिचेल स्टार्क का हाथ! फिर भी बना दिया खास रिकॉर्ड

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो