खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mumbai की टीम ने रचा इतिहास, नंबर 10 और 11 के खिलाड़ी ने खेली शतकीय पारी

Ranji Trophy 2024: मुंबई की टीम ने इतिहास रच दिया है। मुंबई के लिए नंबर 10 और 11 पर बल्लेबाजी करने आए दो खिलाड़ियों ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो किसी असंभव की तरह लग रहा है। इन दोनों खिलाड़ियों ने शतकीय पारी खेली है।
01:58 PM Feb 27, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Ranji Trophy 2024: भारतीय क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड बन गया है। आज से पहले यूं तो कई बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली होगी। लेकिन मुंबई के 2 खिलाड़ी ने शतक बनाकर इतिहास रच दिया है। आमतौर पर देखा जाता है कि बैटिंग लाइनअप में नंबर 10 और 11 पर ऐसे खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए आते हैं, जो सिर्फ गेंदबाज होते हैं और किसी तरह थोड़ी-बहुत बल्लेबाजी कर पाते हैं। नंबर 10 और 11 के खिलाड़ियों से बल्लेबाजी में कोई उम्मीद नहीं की जाती है। लेकिन मुंबई के लिए खेलते हुए नंबर 10 और 11 के बल्लेबाजों ने कमाल कर दिखाया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की खिलाड़ी पर लगा जुर्माना, सामने आई बड़ी वजह

मुंबई के लिए ऐतिहासिक इनिंग

यह मामला रणजी ट्रॉफी 2024 के दूसरे क्वार्टर फाइनल का है। इस मैच में मुंबई और बड़ौदा की टीम आमने-सामने है। आज इस मैच का आखिरी दिन है। इसी मैच में मुंबई के बल्लेबाजों ने यह ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया है। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस मैच की पहली पारी में मुंबई ने 10 विकेट के नुकसान पर 384 रन बनाए थे। लेकिन मैच की दूसरी पारी में मुंबई ने 10 विकेट के नुकसान पर 569 रन बना दिए हैं। इसी पारी में मुंबई के नंबर 10 और 11 के बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs GGT: आरसीबी के सामने गुजरात की चुनौती, DREAM11 टीम में इन 5 खिलाड़ियों को जरूर करें शामिल

10वें विकेट के लिए 232 रनों की साझेदारी

मुंबई की ओर से नंबर 10 पर बल्लेबाजी करने के लिए तनुश कोटियन आए थे, जबकि नंबर 11 पर तुषार देशपांडे आए थे। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 10वें विकेट के लिए 232 रनों की साझेदारी हुई थी। इस दौरान तनुश कोटियन ने 129 गेंदों में 120 रनों की पारी खेली है। इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 4 छक्के निकले हैं। तनुश आखिरी तक नाबाद रहे  हैं। इसके अलावा तुषार देशपांडे ने भी 129 गेंदें खेली है, उन्होंने अपनी पारी में 123 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 8 छक्के भी निकले हैं। यह अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है। आखिरी विकेट के लिए 232 रनों की साझेदारी इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। यह किसी करिश्मा से कम नहीं है। इससे पहले साल 1991-92 में रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में 10वें विकेट के लिए 233 रनों की साझेदारी हुई थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: Dhruv Jurel पर इस इंग्लिश खिलाड़ी को Crush, बेन स्टोक्स ने दिया मजेदार जवाब

सोशल मीडिया पर छाए दोनों स्टार

मुंबई की टीम के आंकड़े देखकर यकीन नहीं हो रहा है कि टीम ने नंबर 10 और 11 पर गेंदबाज को रखा है। दोनों खिलाड़ियों ने जिस अंदाज में बड़ौदा के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई है, यह किसी गेंदबाज से हो पाना असंभव जैसा काम लगता है। बड़ौदा भी मुंबई के खिलाफ यह मुकाबला कभी नहीं भूल पाएगा। इस ऐतिहासिक पारी के कारण तनुश कोटियन और तुषार देशपांडे दोनों काफी सुर्खियों में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर हर तरफ इन दोनों खिलाड़ियों की चर्चा शुरू हो गई है।

Advertisement
Tags :
IND vs ENGranji trophyTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement