होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Ranji Trophy 2024: इंग्लैंड के खिलाफ किया नजरअंदाज, फर्स्ट क्लास में जड़ दिया शतक

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई और तमिलनाडु के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में एक समय तमिलनाडु का पलड़ा भारी लग रहा था। इसके बाद मुंबई के खिलाड़ी ने शतकीय पारी खेलकर टीम की मैच में वापसी करवाई। बता दें, इससे पहले शार्दुल ठाकुर को इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से नजरअंदाज कर दिया गया था।
04:56 PM Mar 03, 2024 IST | Vishal Pundir
Ranji Trophy 2024 shardul thakur maiden first class century Mumbai vs Tamil Nadu 2nd Semi Final Image Credit: Social Media
Advertisement

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2024 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। रणजी ट्रॉफी के दो सेमीफाइनल मैच खेले जा रहे हैं। जहां एक सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई और तमिलनाडु की टीम आमने-सामने है। इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई के बल्लेबाज ने ऐसे समय में टीम के लिए शतकीय पारी खेली जब मुंबई की टीम लड़खड़ा रही थी और उसके सात विकेट बेहद कम रनों के अंदर ही गिर गए थे। इस बल्लेबाज के शतक की बदौलत मुंबई की टीम तमिलनाडु पर 100 से ज्यादा रनों की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही।

Advertisement

शार्दुल ठाकुर ने जड़ा अपना फर्स्ट क्लास क्रिकेट का पहला शतक

सेमीफाइनल मुकाबले में दूसरे दिन मुंबई टीम के 7 विकेट महज 106 रनों के अंदर ही गिर गए थे। जिसके बाद क्रीज पर आए शार्दुल ठाकुर ने शानदार बल्लेबाज करते हुए न सिर्फ टीम को मुश्किलों से बाहर निकाला बल्कि अपना फर्स्ट क्लास क्रिकेट का पहला शतक भी लगाया। मैच में शार्दुल ठाकुर ने 105 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान शार्दुल ने 13 चौके और 4 शानदार छक्के लगाए। बता दें, शार्दुल ठाकुर को आखिरी बार साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए देखा गया था। हालांकि इस सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था जिसके बाद शार्दुल को इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से नजरअंदाज कर दिया गया। अब शानदार शतकीय पारी खेलकर शार्दुल ने सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

शार्दुल ठाकुर के शतक की बदौलत मुंबई की टीम ने तमिलनाडु पर 150 से ज्यादा रनों की बढ़त हासिल कर ली है। शार्दुल ठाकुर ने मुश्किल समय में आकर टीम की लाज बचाई। एक समय लग रहा था कि मुंबई की टीम 200 रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन शार्दुल ने तनुश के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। वहीं तमिलनाडु की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कप्तान साई किशोर ने सबसे ज्यादा 6 विकेट अपने नाम किए हैं।

Advertisement

तमिलनाडु ने पहली पारी में बनाए थे 146 रन

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु की टीम पहली पारी में महज 146 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। पहली पारी में तमिलनाडु की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए विजय शंकर ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली थी। वहीं मुंबई की तरफ से गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में तुषार देशपांडे ने 3, मुशीर खान 2, तनुश 2 और शार्दुल ठाकुर ने भी 2 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG : धर्मशाला पहुंची भारत और इंग्लैंड की टीम, मौसम देख बेन स्टोक्स हुए खुश

ये भी पढ़ें:- NZ vs AUS: क्या कप्तानी छोड़ने वाले हैं पैट कमिंस? चौंकाने वाला बयान आया सामने

Open in App
Advertisement
Tags :
Ranji Trophy 2024shardul thakur
Advertisement
Advertisement