whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ranji Trophy Final: मुशीर खान का शानदार शतक, सचिन तेंदुलकर के सामने ही तोड़ा उनका 29 साल पुराना रिकॉर्ड

Ranji Trophy Final Musheer Khan Century: मुंबई के युवा बल्लेबाज मुशीर खान अपने बड़े भाई और भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान के नक्शे कदम पर चलने लगे हैं। उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद रणजी ट्रॉफी में भी अपना जलवा दिखाया है। विदर्भ के खिलाफ फाइनल मुकाबले में मुशीर ने शानदार शतक जड़ा और सचिन तेंदुलकर का एक बेहतरीन रिकॉर्ड उनके सामने ही तोड़ दिया।
04:02 PM Mar 12, 2024 IST | Priyam Sinha

Ranji Trophy Final Musheer Khan Century: सरफराज खान के बाद उनके छोटे भाई मुशीर खान ने भी जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है। अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के बाद चर्चा में आए मुशीर ने रणजी ट्रॉफी में भी कमाल का प्रदर्शन किया है। क्वार्टरफाइनल में बड़ौदा के खिलाफ 203 रन की नाबाद पारी खेलने वाले मुशीर ने सेमीफाइनल में भी अर्धशतक जड़ा था। अब फाइनल मुकाबले में विदर्भ के खिलाफ पहली पारी में मुशीर का बल्ला नहीं चला लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 136 रन की बेहतरीन पारी खेली और सचिन तेंदलुकर के सामने ही उनका बेहतरीन रिकॉर्ड तोड़ दिया।

टूटा 29 साल पुराना रिकॉर्ड

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर इससे पहले रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई के लिए शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज थे। सचिन के नाम 29 साल से यह रिकॉर्ड दर्ज था। मगर अब सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने महज 19 साल और 14 दिन की उम्र में ही रणजी फाइनल में शतक लगा दिया। वह अब मुंबई के लिए रणजी फाइनल में शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने। खास बात यह थी कि मुंबई और विदर्भ के बीच वानखेड़े में खेले जा रहे फाइनल मुकाबले को देखने के लिए सचिन वहीं मौजूद थे। मुशीर ने सचिन के सामने ही सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

मुंबई की 42वें खिताब पर नजर

मुंबई ने इससे पहले कुल 41 बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है। वहीं टीम 48वीं बार फाइनल मुकाबला खेल रही है। अब मुंबई की टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में 42वां खिताब जीतने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। इस मैच में मुंबई ने तीसरे दिन ही पूरी तरह मैच पर पकड़ बना ली है। पहली पारी के आधार पर ही मुंबई को 119 रन की लीड मिली थी।

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए मुंबई ने 224 रन बनाए थे। जवाब में विदर्भ की टीम 105 रन पर ढेर हो गई थी। इस पारी में धवल कुलकर्णी, शम्स मुलानी और तनुश कोटियान ने 3-3 विकेट लिए थे। धवल कुलकर्णी का यह आखिरी फर्स्ट क्लास मैच है। वहीं मुंबई ने दूसरी पारी में 119 रन की लीड के साथ जब खेलना शुरू किया तो शुरुआती दो झटकों के बाद कप्तान रहाणे और मुशीर खान ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

मुशीर ने 136, रहाणे ने 73 और श्रेयस अय्यर ने 95 रन की पारी खेली। खबर लिखे जाने तक मुंबई का स्कोर करीब 380 के करीब था और उनकी बढ़त भी 500 के आसपास हो गई थी। मैच का यह तीसरा दिन है और मुंबई की पकड़ मैच पर खासा मजबूत हो गई है। गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी का फाइनल पांच दिन का होता है तो नतीजा बिल्कुल संभव नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: स्क्वाड में टीम इंडिया के 12 खिलाड़ी पक्के! 3 के नाम IPL 2024 के बाद होंगे कंफर्म

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy Final: रहाणे की अच्छी पारी, मुशीर खान का जलवा जारी; 42वें खिताब पर मुंबई की नजर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो