whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टेस्ट क्रिकेट से इस खिलाड़ी ने क्यों लिया ब्रेक? सामने आई बड़ी वजह

Rashid Khan Break Test Cricket: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच से राशिद खान को बाहर रखा गया है। जिसकी बड़ी वजह अब सामने आई है।
07:20 AM Aug 30, 2024 IST | Vishal Pundir
टेस्ट क्रिकेट से इस खिलाड़ी ने क्यों लिया ब्रेक  सामने आई बड़ी वजह
rashid khan

Rashid Khan Break Test Cricket: अफगानिस्तान टीम लंबे समय के बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली है। टीम का एकमात्र टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के साथ भारत की धरती पर होना है। जिसको लेकर अफगानिस्तान टीम का ऐलान भी हो चुका है। न्यूजीलैंड के साथ होने वाले इस एकमात्र टेस्ट मैच से अफगानिस्तान टीम के स्टार ऑलराउंडर राशिद खान बाहर रहने वाले हैं। उनको टीम में शामिल नहीं किया गया है। जिसकी वजह अब सामने निकलकर आ रही है।

पीठ की चोट के चलते बाहर राशिद

दरअसल पीठ की चोट से उबरने के लिए राशिद खान को न्यूजीलैंड के साथ होने वाले टेस्ट मैच से बाहर रखा गया है। राशि ने वनडे विश्व कप 2023 के बाद अपनी पीठ की सर्जरी करवाई थी। इसके बाद 4 महीनो तक राशिद को क्रिकेट मैदान से भी दूर रहना पड़ा था। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि, राशिद और टीम प्रबंधन ने उनकी पीठ की समस्या को देखते हुए सबसे लंबे फॉर्मेट से ब्रेक लेने का फैसला आपसी सहमति से किया है। 9 सितंबर को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच भारत के ग्रेटर नोएडा में ये टेस्ट मैच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: रिंकू सिंह का ब्लॉकबस्टर शो, बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में किया कमाल, टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक

टी20 विश्व कप 2024 में राशिद खान अफगानिस्तान टीम के कप्तान थे, टूर्नामेंट में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। अफगानिस्तान की टीम शानदार प्रदर्शन के दम पर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहली बार पहुंची थी। हालांकि सेमीफाइनल में टीम को साउथ अफ्रीका के हाथो हार का सामना करना पड़ा था।

राशिद खान का क्रिकेट करियर

राशिद खान ने अभी तक अफगानिस्तान के लिए 5 टेस्ट 103 वनडे और 93 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में राशिद के नाम 34 विकेट, वनडे में 183 और टी20 में 152 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा लिस्ट ए में भी राशिद ने 187 विकेट अपने नाम किए हैं। अब राशिद खान की 18 सितंबर से साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली वनडे सीरीज में वापसी हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- धवन के बाद इस धाकड़ भारतीय खिलाड़ी ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो