whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गेंद नहीं, बल्ले से मोटी कमाई करते हैं आर अश्विन, इस वजह से कंपनी देती है करोड़ों रुपये

Ravichandran Ashwin: क्या आप जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उनके बैट स्पॉन्सरशिप के लिए कितनी बड़ी रकम मिलती है? एसजी (Sanspareils Greenlands) जैसी मशहूर कंपनी ने अश्विन के साथ एक बेहद खास डील की है, जिसकी कीमत आपको हैरान कर देगी। आइए जानते हैं...
07:02 PM Oct 18, 2024 IST | Ashutosh Ojha
गेंद नहीं  बल्ले से मोटी कमाई करते हैं आर अश्विन  इस वजह से कंपनी देती है करोड़ों रुपये
Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin: क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी सिर्फ खेल में ही नहीं बल्कि एडवरटाइजमेंट के बाजार में भी एक-दूसरे से मुकाबला करते हैं। हालांकि एडवरटाइजमेंट से जुड़ी कमाई की सही जानकारी हमेशा छिपी रहती है, फिर भी लोग ये जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि क्रिकेटर खासकर बल्ले के एडवरटाइजमेंट से कितनी मोटी कमाई करते हैं। रविचंद्रन अश्विन, जो अपनी चालाकी भरी गेंदबाजी और ऑफ स्पिन के लिए जाने जाते हैं, एसजी (SG) ब्रांड के साथ बल्ले का एडवरटाइजमेंट करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बता दें कि अश्विन को एसजी (SG) से हर साल करीब 50 लाख से 1 करोड़ रुपये तक मिलते हैं।

Advertisement

एडवरटाइजमेंट के लिए कैसे खिलाड़ी को चुना जाता हैं

आज के समय में क्रिकेट में स्पॉन्सरशिप खिलाड़ियों की कमाई का एक बड़ा जरिया बन गया है। अश्विन जैसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज के लिए ऐसे समझौते सिर्फ पैसे कमाने के लिए नहीं होते बल्कि ये उनके नाम पहचान और उनकी ब्रांड की छवि को भी बढ़ाते हैं। एसजी (SG) जो भारत में क्रिकेट इक्विपमेंट बनाने के लिए फेमस है ऐसे खिलाड़ियों को चुनता है, जो अच्छा प्रदर्शन करते हैं और ब्रांड की छवि के साथ मेल खाते हैं।

बल्ले के एडवरटाइजमेंट से होने वाली कमाई

बड़े खिलाड़ी जैसे विराट कोहली अपने बल्ले के एडवरटाइजमेंट से काफी ज्यादा कमाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि कोहली की एमआरएफ (MRF) डील से उन्हें हर साल करीब 12 करोड़ रुपये मिलते हैं।

Advertisement

अश्विन की स्पॉन्सरशिप में मार्केट वैल्यू बढ़ाने वाले कई कारण हैं

प्रदर्शन और पहचान: अश्विन की एक भरोसेमंद खिलाड़ी के रूप में पहचान, खासकर टेस्ट क्रिकेट में, उनकी स्पॉन्सरशिप डील को और भी वैल्युएबल बनाती है। उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से मैच का रुख बदलने की क्षमता उन्हें ब्रांड्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन बनाती है।

Advertisement

ब्रांड के साथ तालमेल: अश्विन का एसजी (SG) ब्रांड के साथ जुड़ाव यह दिखाता है कि उनका क्रिकेट के प्रति सोच-समझ वाला तरीका एसजी (SG) की एक्यूरेसी और क्वालिटी वाली छवि से अच्छी तरह मेल खाता है।

बाजार की मांग: भारत में क्रिकेट के सामान की भारी मांग और अश्विन के फैंस उन्हें उन ब्रांड्स के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन बनाता है, जो क्रिकेट के बड़े बाजार का फायदा उठाना चाहते हैं।

डील का अनुमान

क्रिकेट के एडवरटाइजमेंट डील, खासकर बल्ले के एडवरटाइजमेंट में रवि अश्विन का एसजी (SG) के साथ जुड़ाव बताता है कि क्रिकेट में उनकी पहचान कितनी खास है और आज के समय में एक प्रोफेशन क्रिकेटर होने से कितने फायदे हो सकते हैं। हालांकि अश्विन और एसजी (SG) के बीच हुई डील की सही रकम गुप्त है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 50 लाख से 1 करोड़ के अनुमान से हमें क्रिकेट के एडवरटाइजमेंट की दुनिया का एक अंदाजा मिलता है।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: विराट कोहली को नंबर-3 पर खिलाए जाने को लेकर भड़का पूर्व दिग्गज, कोच पर उठाया सवाल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो