होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आलीशान घर, जबरदस्त कार कलेक्शन, करोड़ों की संपत्ति के मालिक आर अश्विन की कितनी है नेटवर्थ

Ravichandran Ashwin Networth: चेन्नई टेस्ट मैच में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले आर अश्विन कमाई के मामले में किसी बड़े सेलिब्रिटी से कम नहीं है। कार कलेक्शन में भी अश्विन के काफी महंगी कारें हैं।
01:49 PM Sep 23, 2024 IST | Vishal Pundir
Ravichandran Ashwin
Advertisement

Ravichandran Ashwin Networth: बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर आर अश्विन का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। अश्विन ने गेंद और बल्ले दोनों से टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। गेंदबाजी करते हुए अश्विन ने पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट और बल्लेबाजी करते हुए शतक भी लगाया था। जिसके आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। अश्विन ने चेन्नई टेस्ट मैच में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई।  वहीं आज हम आपको अश्विन की नेटवर्थ, कार कलेक्शन और कहां-कहां से इस खिलाड़ी कमाई करता है उसकी जानकारी देने वाले हैं।

Advertisement

अश्विन का कार कलेक्शन

अश्विन चेन्नई में रहते हैं जहां उनका आलीशन घर बना हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक अश्विन के घर की कीमत 9 करोड़ के आस-पास है। इसके अलावा बात अगर अश्विन के कार कलेक्श की करे तो, इस खिलाड़ी के पास ऑडी Q7 जिसकी कीमत करीब 93 लाख रुपये हैं और एक रॉल्स रॉयस जिसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपये हैं। इसके अलावा आर अश्विन बोम्बे शेविंग कंपनी, मान्ना फूड्स, एरिस्टक्रेट बैग्स, ओप्पो, मूव, स्पेक्समेकर्स जैसे ब्रैंड्स के साथ जुड़े हैं।

ये भी पढ़ें:- भारत के ‘बदनसीब’ सलामी बल्लेबाज, जो टेस्ट क्रिकेट में नहीं जड़ सके एक भी शतक

Advertisement

इतनी है अश्विन की नेटवर्थ

क्रिकेट के अलावा अश्विन की कमाई कई ब्रैंड्स एंडोर्समेंट से भी होती है। आईपीएल से अश्विन सालाना करोड़ों की कमाई करते हैं। हर सीजन राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी अश्विन को 5 करोड़ रुपये देती है। इसके अलावा अश्विन अपना यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं। उससे भी खिलाड़ी की कमाई होती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2008 से अश्विन आईपीएल खेल रहे हैं और इस टूर्नामेंट से ये खिलाड़ी अब तक 82 करोड़ रुपये की कमाई कर चुका है। अश्विन की कुल नेटवर्थ 132 करोड़ के लगभग बताई जाती है।

अश्विन का क्रिकेट करियर

भारतीय टीम के लिए अश्विन तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं। उनके नाम 750 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हो गए हैं। अश्विन ने भारत के लिए 101 टेस्ट, 116 वनडे और 72 टी20 मैच खेले हैं। हालांकि अब अश्विन टीम इंडिया के लिए ज्यादातर टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देते हैं। 101 टेस्ट मैचों में अश्विन अपने नाम 522 विकेट दर्ज कर चुके हैं। इसके अलावा वनडे में 156 और वनडे में 72 विकेट चटका जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कानपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया की क्यों बढ़ी चिंता? सामने आई बड़ी वजह

Open in App
Advertisement
Tags :
ravichandran ashwin
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो