खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Team India में कौन लेगा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह? इन खिलाड़ियों में लगी रेस

Ravindra Jadeja T20i Retirement: टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। जडेजा ने टी-20 विश्व कप जीत के बाद ये घोषणा की।
08:53 PM Jun 30, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Ravindra Jadeja Retirement
Advertisement

Ravindra Jadeja T20i Retirement: आखिरकार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर करोड़ों सपने पूरे कर दिए। बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से शिकस्त दी, लेकिन इसके बाद तीन दिग्गज खिलाड़ियों ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया। इन खिलाड़ियों के नाम हैं- विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा। विराट और रोहित के बाद जडेजा का टी-20 रिटायरमेंट चर्चा का विषय बना हुआ है। आइए जानते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में, जो टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा का रिप्लेसमेंट बन सकते हैं।

Advertisement

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हुए हैं। वर्ल्ड कप के बाद अक्षर का स्थान टी-20 इंटरनेशनल में सालों तक परमानेंट माना जा रहा है। अक्षर भी बाएं हाथ के ऑलराउंडर हैं। अक्षर ने इस विश्व कप में 9 विकेट चटकाए और 92 रनों का योगदान दिया। जिसमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 47 रन की शानदार पारी भी शामिल है। जडेजा के बाद अक्षर टीम इंडिया के परमानेंट मेंबर बनेंगे।

वाशिंगटन सुंदर 

स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा के लिए परफेक्ट ऑलराउंडर हो सकते हैं। हालांकि वाशिंगटन राइट आर्म स्पिनर हैं, लेकिन कुछ मौके छोड़ दें तो भारतीय टीम को जब भी उनकी जरूरत पड़ी है, वे असरदार साबित हुए हैं। वाशिंगटन ने 43 मैचों में 34 विकेट झटके हैं। जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 107 रन बनाए हैं। वाशिंगटन ने अपना आखिरी टी-20 मैच अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी 2024 में खेला था। जहां उन्होंने तीसरे टी-20 में 3 ओवर में 3 विकेट चटकाए थे।

Advertisement

शिवम दुबे 

शिवम दुबे को रवींद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के रूप में देखा जा रहा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के गेंदबाज दुबे को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी मौका मिला है। ऐसे में उनका स्थान भी लगभग पक्का माना जा रहा है। हालांकि दुबे मीडियम फास्ट ऑलराउंडर हैं, लेकिन बीसीसीआई उन्हें भारत के भविष्य के तौर पर देख रहा है।

IPL के स्टार खिलाड़ियों पर नजरें

इसके अलावा स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर की बात करें तो भारत के पास आईपीएल के कुछ स्टार खिलाड़ी हैं। जिनमें रियान पराग, क्रुणाल पांड्या, राहुल तेवतिया, तिलक वर्मा, हरप्रीत बराड़, अभिषेक शर्मा का नाम शामिल है। देखना होगा कि कौनसा खिलाड़ी टीम इंडिया में जडेजा की जगह ले पाता है।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: BCCI ने किया बड़ा ऐलान, वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया पर पैसों की बारिश 

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर-अफरीदी ने भारत की जीत पर किया रिएक्ट, रोहित-कोहली के लिए कही ये बड़ी बात 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: क्या सूर्यकुमार यादव का पैर बाउंड्री से हो गया था टच? विरोधियों को नहीं पच रही भारत की जीत! 

ये भी पढ़ें: Ravindra Jadeja Retirement : विराट-रोहित के बाद रवींद्र जडेजा का बड़ा ऐलान, T20i से लिया संन्यास 

ये भी पढ़ें: रोहित-विराट के बाद अब ये खिलाड़ी कर सकते हैं ओपनिंग, दोनों को है रनों की भूख

Advertisement
Tags :
ind vs saRavindra Jadejasa vs indT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement