whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: क्या बदल जाएगा RCB के मैच का शेड्यूल? बैंगलोर से सामने आई बड़ी समस्या

RCB Home Matches Shifted From Bengaluru: आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल पानी की कमी के कारण इस बार RCB के शेड्यूल में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है।
04:20 PM Mar 11, 2024 IST | Aman Sharma
ipl 2024  क्या बदल जाएगा rcb के मैच का शेड्यूल  बैंगलोर से सामने आई बड़ी समस्या
Royal Challengers Bangalore

RCB Home Matches Shifted From Bengaluru: भारत में क्रिकेट का त्यौहार 22 मार्च से शुरू होगा। नए सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि 25 मार्च को फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दूसरा मैच अपने घर में खेलने उतरेगी। RCB फैंस अपने फेवरेट बल्लेबाज विराट कोहली को एक बार फिर मैदान पर खेलते हुए देखने वाले हैं, लेकिन उससे पहले RCB फैंस को बड़ा झटका लग सकता है। यह भी हो सकता है कि इस बार बैंगलोर के मैच के शेड्यूल में बदलाव किया जाए। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण बेंगलुरु में पानी का बड़ा संकट है।

पानी की बढ़ी समस्या

25 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ बेंगलुरु स्थिति एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर होम ग्राउंड में पहला मैच खेलने उतरेगी, लेकिन उससे पहले कर्नाटक की राजधानी पानी के बड़े संकट से जूझ रही है। जिसका असर RCB और पंजाब किंग्स के पहले मैच पर भी पड़ सकता है। हालांकि जल संकट से निपटने के लिए कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन ने आपातकाल बैठक बुलाई है। मीडिया से बात करते हुए कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक के बाद ही इस मुद्दे पर कोई बयान दिया जा सकता है। बैठक से पहले इस मुद्दे पर कोई भी बयान नहीं दिया जा सकता है। अब यहां से यह देखना होगा कि क्या बैंगलोर के मैचों का शेड्यूल में बदलाव किया जाता है या फिर उनके होम ग्राउंड में बदलाव किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- RCB इस बार खेल सकती है प्लेऑफ, हारकर भी हो सकती है एंट्री

क्यों बढ़ा पानी का संकट

बताया जा रहा है कि इस बार कर्नाटक काफी कम बारिश हुई है। जिसके चलते शहर भर में पानी के टैंकरों की मांग भी काफी बढ़ गई है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक पानी के टैंकर इस समय 1500 से 1800 रुपये का मिल रहा है। वहीं पहले यही पानी के टैंकर 700 से 800 रुपये में आसानी से मिल जाया करते थे। बता दें कि अगर आईपीएल मैच के दौरान भी बेंगलुरु में पानी की समस्या इस प्रकार से बनी रहेगी तो इसका प्रभाव आईपीएल मैचों पर भी पड़ सकता है। हालांकि अब देखना यह होगा कि कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन आईपीएल मैचों से पहले इस समस्या का सामना किस प्रकार से करती है।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में बन रहा नया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, BCCI उपाध्यक्ष ने किया शिलान्यास

RCB को पहले खिताब का इंतजार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 16 सीजन में एक बार फिर आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। हालांकि इस टीम ने अब तक तीन बार आईपीएल का फाइनल खेला है, लेकिन फाइनल में एक भी बार जीत नहीं पाई है। बैंगलोर ने 2009, 2011 और 2016 में आईपीएल का फाइनल खेला था। हालांकि आरसीबी के फैंस को 17वें सीजन में एक बार फिर अपनी टीम से उम्मीद होगी कि वह इस बार खिताब जीतने में कामयाब होगी और 16 सीजन से चले आ रहे लंबे इंतजार 17वें सीजन में पूरा होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो