खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB के फेवर में अंकतालिका का गणित, एक नहीं... दो रास्ते से कर सकती है क्वालीफाई

RCB Have 2 Way To Qualify For Playoff: आरसीबी प्लेऑफ की रेस में अभी भी बनी हुई है। बेंगलुरु के पास क्वालिफिकेशन के एक नहीं, बल्कि दो रास्ते हैं। अंकतालिका का गणित इस कदर आरसीबी का फेवर कर रहा है कि बेंगलुरु प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकता है।
09:19 AM May 13, 2024 IST | Abhinav Raj
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु।
Advertisement

RCB Have 2 Way To Qualify For Playoff: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में करिश्माई कमबैक किया है। एक ऐसी टीम जो शुरुआती 8 मैचों में से 7 मैच हार चुकी हो, वह टीम अब प्लेऑफ के लिए दावेदारी ठोक रही है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली को हराकर लगातार 5वीं जीत दर्ज कर ली है। इस जीत के साथ ही बेंगलुरु की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी भी बरकरार है। आरसीबी का अगला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाला है। आपको बता दें कि अंकतालिका का गणित बेंगलुरु के फेवर में आ चुका है। आरसीबी के पास क्वालीफाई करने के लिए एक नहीं, बल्कि दो रास्ते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs CSK: 18 मई को करो या मरो मुकाबला, क्वालिफिकेशन के लिए बेंगलुरु को कितनी बड़ी जीत की जरूरत?

आरसीबी को चाहिए लखनऊ का साथ

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने नॉकआउट मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से मात दे दी है। आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 187 रन लगाए थे, जिसे दिल्ली हासिल नहीं कर सकी और 47 रनों से मैच गंवा दिया। अब आरसीबी और चेन्नई के बीच प्लेऑफ की दृष्टिकोण से सबसे अहम मुकाबला 18 मई को खेला जाएगा। यह मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है। बेंगलुरु के पास प्लेऑफ में पहुंचने के दो रास्ते हैं। आरसीबी सिर्फ चेन्नई के खिलाफ मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकेगी। इसके लिए लखनऊ सुपर जायंट्स को दो मुकाबलों में से एक मैच हारना होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IRE VS PAK: फ्लॉप हुए बाबर, लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने पार लगाई नैया,आयरलैंड को हराया

आरसीबी के पास क्या हैं दूसरे रास्ते

लखनऊ सुपरजायंट्स अभी तक खेले गए 12 मैचों में से 6 मैच जीत चुकी है, अगर एलएसजी अगला दोनों मैच भी जीत जाती है और बेंगलुरु भी चेन्नई के खिलाफ जीत जाता है, तो भी प्लेऑफ के लिए लखनऊ क्वालीफाई कर जाएगा। ऐसे में आरसीबी के क्वालीफिकेशन के लिए यह जरूरी है कि लखनऊ एक मैच भी जरूर हारे। यह आरसीबी के क्वालिफिकेशन का पहला रास्ता है, इसके अलावा आरसीबी एक और रास्ते से क्वालीफाई कर सकती है। सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन अभी तक कुल 12 मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से 7 मैचों में जीत मिली है। ऐसे में अगर हैदराबाद भी अगला दोनों मुकाबला हार जाता है और लखनऊ अगला दोनों मुकाबला जीत भी जाता है, तो भी आरसीबी चेन्नई को हराकर क्वालीफाई कर सकता है। इसके लिए यह जरूरी है कि बेंगलुरु का नेट रन रेट हैदराबाद से बेहतर हो।

Advertisement
Tags :
Chennai Super KingsIPL 2024virat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement