whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

RCB vs GT: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

Virat Kohli Create History: किंग कोहली ने गुजरात के खिलाफ कमाल कर दिखाया है। कोहली ने इस मैच में 44 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली है। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।
08:03 PM Apr 28, 2024 IST | Abhinav Raj
rcb vs gt  विराट कोहली ने रचा इतिहास  ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी
विराट कोहली।

Virat Kohli Create History: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी आतिशी पारी खेली है। किंग कोहली ने इस मैच में सिर्फ 44 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली है। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 3 छक्के भी निकले। कोहली ने 70 रनों की पारी खेलने के साथ इस आईपीएल सीजन अपने 500 रन भी पूरे कर लिए हैं। कोहली पहले से ही ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे थे, अब उन्होंने इस रिवॉर्ड के लिए अपनी मजबूत दावेदारी भी पेश कर दी है। इस मैच में शानदार पारी खेलने के साथ किंग कोहली ने इतिहास रच दिया है। वह ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। चलिए आपको बताते हैं कोहली ने क्या रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें:- 6,6,4,6,6: विल जैक्स ने राशिद खान को फोड़ा, विराट कोहली का रिएक्शन हो गया वायरल, देखें वीडियो

किंग कोहली को मिला जैक्स का भरपूर साथ

आरसीबी को गुजरात के खिलाफ एकतरफा जीत मिली है। इस मैच ना सिर्फ विराट कोहली का बल्ला चला है, बल्कि किंग कोहली से भी अधिक तूफानी पारी विल जैक्स ने खेला है। जैक्स ने इस मैच में सिर्फ 41 गेंदों में अपना शतक जड़ दिया है। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 10 छक्के निकले थे। दूसरी ओर कोहली ने इस मैच में शानदार पारी खेलकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कोहली ने आईपीएल में सबसे अधिक बार 500 प्लस रन बनाने वाले बल्लेबाजों में अपना नाम शामिल कर लिया है। कोहली ने आईपीएल में 7वीं बार 500 के स्कोर को छुआ है। इसके साथ ही कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर की बराबरी कर ली है। वॉर्नर ने भी आईपीएल में 7 बार 500 प्लस रन किए हैं। अब कोहली ऐसा करने वाले वॉर्नर के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

ये भी पढ़ें:- RCB vs GT: विराट कोहली ने स्ट्राइक रेट पर तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को दिया करारा जवाब

आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

बता दें कि बेंगलुरु ने गुजरात को हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को भी बरकरार रखा है। बेंगलुरु को गुजरात के खिलाफ इस सीजन की तीसरी जीत मिली है। इससे पिछले मुकाबले में भी बेंगलुरु को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत मिली थी, अब बेंगलुरु ने गुजरात को भी करारी मात दे दी है। बेंगलुरु अगर अगले सभी मुकाबले को अपने नाम कर लेता है, तो वह प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकता है। अभी तक आरसीबी इस रेस से बाहर नहीं हुई है, यही कारण है कि बेंगलुरु के खिलाड़ी सभी मैचों को अपने नाम करने के लिए जान की बाजी लगाते दिखेगी।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: कुमार संगकारा ने जीता दिल, ध्रुव जुरेल के पिता को दिया खास सम्मान, देखें वीडियो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो