whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ENG vs PAK: मुल्तान की फ्लैट पिच पर जैक लीच का बड़ा धमाका, दोहराया 135 साल पुराना रिकॉर्ड

Pakistan vs England: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच ने 135 साल पुराना रिकॉर्ड दोहराया है।
04:14 PM Oct 15, 2024 IST | Mohan Kumar
eng vs pak  मुल्तान की फ्लैट पिच पर जैक लीच का बड़ा धमाका  दोहराया 135 साल पुराना रिकॉर्ड
jack leach england Team

Pakistan vs England: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान टेस्ट में पहले दिन का खेल जारी है। बाबर आजम बिना खेलने उतरी पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। हालांकि टीम की शुरुआत खराब रही और पिछले टेस्ट के शतकवीर अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद सस्ते में पवेलियन लौट गए। इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने लिए। इसके साथ ही लीच के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। लीच अब 1889 के बाद से टेस्ट मैच के पहले दस ओवरों में विकेट लेने वाले पहले इंग्लैंड के स्पिनर बन गए हैं।

Advertisement

यह उपलब्धि हासिल करने वाले अंतिम इंग्लिश स्पिनर जॉनी ब्रिग्स थे। जैसे ही लीच ने शान मसूद को आउट किया, वैसे ही लगने लगा कि पाकिस्तान की बैटिंग तहस-नहस हो जाएगी, लेकिन यहां डेब्यू करने वाले कामरान गुलाम और युवा ओपनर सैम अयूब इंग्लैंड के खिलाफ जम गए। दोनों खिलाड़ी ने अब तक फिफ्टी जड़ दी है, जिससे टीम खतरे से बाहर निकल चुकी है।

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

View Results

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

लीच ने पहले टेस्ट में झटके थे सात विकेट

लीच ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए सात विकेट झटके थे। उन्होंने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 220 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई थी और चार विकेट झटके थे, जबकि पहली पारी में तीन विकेट झटकने में सफलता पाई थी। इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 800 से ज्यादा रन बनाकर मेजबान टीम को पारी और 47 रनों से मात दी थी।

पाकिस्तान के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जबकि जो रूट ने जोरदार दोहरा शतक जड़ा था। मैच में हारते ही पाकिस्तान के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया था, जहां वो पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी पारी के अंतर से हार गया था। इस मैच के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट में जगह नहीं दी।

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो