whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब किंग्स को मिला नया कोच, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Ricky Ponting: पंजाब किंग्स को नया कोच मिला है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग को आईपीएल 2025 से पहले नया हेड कोच नियुक्त किया गया है।
02:22 PM Sep 18, 2024 IST | Alsaba Zaya
पंजाब किंग्स को मिला नया कोच  ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Ricky Ponting: आईपीएल 2025 के आगाज से पहले पंजाब किंग्स ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने अपना नया हेड कोच बदला है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग अब पंजाब किंग्स के नए हेड कोच होंगे। पोंटिंग ने साल 2024 की शुरुआत में ही दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ा था।

Advertisement

दो महीने पहले ही पोटिंग ने दिल्ली कैपटिल्स के कोचिंग पद से इस्तीफा सौंप दिया था। हालांकि पोंटिंग पंजाब में शामिल होने के बाद अन्य कोचिंग स्टाफ के बदलने पर भी अपने फैसले लेंगे।

पिछले 7 साल में पंजाब ने 6 कोच बदले

पंजाब किंग्स ने पिछले 7 साल में अपने 6 कोच बदले हैं। पोंटिंग पंजाब के पिछले 7 साल में छठे कोच होंगे। पिछले सीजन शिखर धवन की अगुवाई में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन खराब रहा था। टीम प्लेऑफ की रेस में क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

Advertisement

पोंटिंग साल 2008 से ही आईपीएल सेटअप का बड़ा हिस्स रहे हैं। केकेआर के लिए साल 2008 में बतौर खिलाड़ी अपनी सेवाएं देने के बाद पोंटिंग मुंबई इंडियंस का साल 2013 तक हिस्सा रहे थे। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने इस साल पहला खिताब भी जीता था। साल 2014 में पोंटिंग को मुंबई का सलाहकार के रूप में देखा गया। 2015 और 2016 में उन्होंने मुंबई के लिए हेड कोच की भूमिका निभाई। साल 2018 में पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग सेटअप का हिस्सा रहे।

नए कप्तान का भी होगा ऐलान

शिखर धवन ने हाल ही में इंटरनेशल क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास लेने का फैसला किया था। ऐसे में धवन आईपीएल 2025 में हिस्सा नहीं लेगे। आईपीएल 2025 ऑक्शन में पंजाब की निगाहें अपने नए कप्तान पर भी होंगी। हालांकि किंग्स ने अब तक अपने नए कप्तान का ऐलान अभी तक नहीं किया है। धवन के चोटिल होने के बाद आईपीएल 2024 में सैम करन ने कार्यवाहक कप्तान के तौर पर अपनी भूमिकाएं निभाई थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच खेलेंगे जसप्रीत बुमराह? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो