खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली कैपिटल्स से अलग हुए रिकी पोंटिंग, सौरव गांगुली ने बताया कौन बनेगा हेड कोच

Ricky Ponting Delhi Capitals: रिकी पोंटिंग को दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच पद से हटाने की खबर सामने आई है। सौरव गांगुली ने ये खुलासा किया है।
07:26 PM Jul 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
सौरव गांगुली के साथ रिकी पोंटिंग
Advertisement

Ricky Ponting Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन से पहले बड़ी खबर सामने आई है। ये खबर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग को लेकर है। पोंटिंग अगले सीजन से कैपिटल्स के कोच नहीं रहेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने बंगाली अखबार आजकल से बातचीत में ये खुलासा किया है। गांगुली का कहना है कि वे खुद ये भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। सौरव गांगुली के इस इंटरव्यू के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग के अलग होने की पुष्टि कर दी है। कैपिटल्स ने एक्स पर पोस्ट कर पोंटिंग के कार्यकाल के लिए धन्यवाद दिया। कैपिटल्स ने उनके लिए एक नोट भी शेयर किया है।

Advertisement

पिछले 7 साल से दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े थे रिकी पोंटिंग 

रिकी पोंटिंग 7 साल से दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। पिछली बार दिल्ली कैपिटल्स लगातार तीसरे सीजन में प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई। इसके बाद से ही पोंटिंग पर सवाल उठ रहे थे। गांगुली ने कहा- मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल खिताब जीतना चाहता हूं। इसलिए मेगा ऑक्शन से पहले मैंने योजना बनानी शुरू कर दी है।

मैं बनूंगा हेड कोच 

गांगुली ने आगे कहा- मैं एक खबर साझा करना चाहता हूंं। रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच नहीं रहेंगे। वह उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं दे पाए। मुझे फ्रेंचाइजी से बात कर भारतीय कोच पर विचार करने के लिए कहना होगा। मैं हेड कोच बनूंगा और फिर देखते हैं कि हम कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Advertisement

इंग्लैंड के विकेटकीपर जेमी स्मिथ पर नजर 

सौरव गांगुली ने इसके साथ ही कहा है कि उनकी जगह इंग्लैंड के विकेटकीपर जेमी स्मिथ पर है। स्मिथ ने हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में टेस्ट डेब्यू किया है। गांगुली के अनुसार, वह साउथ अफ्रीका की SA20 लीग में उन्हें प्रिटोरिया कैपिटल्स के लिए साइन करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने हां भी कर दी थी, लेकिन इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान उस वक्त ये डील परवान नहीं चढ़ सकी। आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आईपीएल के इस सीजन में अपने 14 में से 7 मुकाबलों में जीत और 7 में हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत-श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल में बदलाव, BCCI ने किया बड़ा ऐलान 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: कहां देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल 

Advertisement
Tags :
ricky pontingsourav ganguly
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement