चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: ऋषभ पंत ने एक हाथ से लपका अद्भुत कैच, रवि शास्त्री बोले- What A...! देखें वीडियो

Rishabh Pant One Handed Catch: ऋषभ पंत ने एक हाथ से शानदार कैच लपककर फैंस को मुरीद बना लिया है। उन्होंने अपनी शानदार फील्डिंग से डेविड मिलर को आउट किया। इस कैच को देख रवि शास्त्री हैरान रह गए।
08:53 PM Apr 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Rishabh Pant Catch GT vs DC IPL 2024
Advertisement

Rishabh Pant One Handed Catch: टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का विकेटकीपर कौन होगा, इसे लेकर कई खिलाड़ियों के बीच तगड़ी रेस देखने को मिल रही है। ऋषभ पंत उनमें से एक बड़े दावेदार के रूप में सामने आ रहे हैं। चोट के बाद शानदार वापसी करने वाले ऋषभ पंत जहां एक ओर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं तो वहीं विकेट के पीछे भी वे बेहतरीन फील्डिंग कर रहे हैं। उनकी इस अद्भुत फील्डिंग का एक नजारा गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में नजर आया है। जहां पंत ने बेहतरीन डाइव लगाकर कैच लपका।

Advertisement

पांचवें ओवर में डेविड मिलर को किया आउट

ये नजारा 5वें ओवर में देखने को मिला। पांच गेंदों में 2 रन बनाकर खेल रहे गुजरात के मैच विनर खिलाड़ी डेविड मिलर क्रीज पर जमने की कोशिश में थे। गुजरात की डूबती नैया को मिलर सहारा देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इतने में उन्हें ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी और ऋषभ पंत की बेहतरीन फील्डिंग ने बड़ा झटका दे दिया। ईशांत की हार्ड लैंथ डिलिवरी अंदर की ओर आई, जिसे मिलर पढ़ नहीं पाए। बॉल उनके बल्ले से छूकर निकली और विकेट के पीछे उड़ गई।

यहां मुस्तैद खड़े ऋषभ पंत ने अपने बाईं ओर डाइव लगाई और एक हाथ से बेहतरीन कैच लपक लिया। इस कैच को देख कमेंटेटर रवि शास्त्री भी बोले- वाह क्या कैच है (What A Catch)...। वहीं दूसरी ओर आकाश चोपड़ा ने भी इस कैच की खासियत बताई।

Advertisement

मुश्किल कैच 

उन्होंने कहा कि ये कैच इसलिए मुश्किल होता है क्योंकि आपको डाइव लगाते वक्त अपनी बॉडी को बैलेंस रखना होता है। आपको अपने हाथ के मूवमेंट को भी सही रखना होता है वर्ना बॉल बाहर निकल सकती है। पंत ने अपनी बेहतरीन फील्डिंग से फैंस को मुरीद बना लिया है। पंत के इस कैच पर मिलर को यकीन करना मुश्किल हो गया। हालांकि जब रिव्यू लिया गया तो इसमें अल्ट्राएज साफ नजर आया। इसके बाद उन्हें आउट करार दे दिया गया।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: नंबर 3 और 4 पर कौन? ये हैं 5 दावेदार 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ऋषभ पंत पर लग सकता है बैन, टेंशन में दिल्ली कैपिटल्स

Advertisement
Tags :
DC vs GTGT vs DCIPL 2024Rishabh Pant
Advertisement
Advertisement