होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: दो विकेटकीपर में छिड़ी जंग, किसे मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका?

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली 3 मैच की टी-20 सीरीज के पहले मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच गौतम गंभीर किस विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका देने वाले हैं? बोर्ड ने 2 विकेटकीपर को स्क्वाड का हिस्सा बनाया है।
12:49 PM Oct 04, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज के बाद अब 3 मैच की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 6 अक्टूबर को होने वाला है। सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम की कमान दी गई है। बीसीसीईआई ने टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया है। हालांकि सूर्या और हेड कोच गौतम गंभीर विकेटकीपर के तौर पर किस खिलाड़ी को मौका देंगे। ये बड़ा सवाल है। क्योंकि बोर्ड ने इस सीरीज के लिए संजू सैमसन और जितेश शर्मा को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में स्क्वाड में शामिल किया है।

Advertisement

किसे मिलेगा मौका?

बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच ग्वालियर में खेला जाना है। ऐसे में संजू सैमसन या फिर जितेश शर्मा किसे मौका मिलेगा। ये बड़ा सवाल है। लेकिन माना जा रहा है कि गौतम और सूर्या, संजू पर अधिक भरोसा जता सकते हैं। संजू को टी-20 खेलने का ज्यादा अनुभव भी है। उन्हें टी-20 विश्व कप 2024 में जगह भी दी गई थी,जबकि जितेश शर्मा ने हाल ही में कोई मैच नही खेला है। उन्हें भारत की ओर से टी-20 मैच खेले हुए भी कई महीने हो गए हैं। इस लिहाज से टीम मैनेजमेंट संजू पर भरोसा जता सकती है।

कैसा रहा है हालिया प्रदर्शन?

श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संजू सैमसन ने टी-20 सीरीज खेली थी। लेकिन उनका प्रदर्शन खासा कमाल का नहीं रहा था। लेकिन इसके बाद उन्होंने दलीप ट्रॉफी में भाग लिया और इंडिया D की ओर से खेलते हुए अपने दूसरे मैच में तबाड़तोड़ 106 और 45 रन बनाए थे। वहीं जितेश शर्मा की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मैच आईपीएल 2024 में खेला था। इसके बाद जितेश घरेलू टूर्नामेंट में भी खेलते हुए नजर नहीं आए हैं। इस लिहाज से संजू का पलड़ा भारी नजर आता है।

Advertisement

दोनों का करियर

संजू ने अब तक भारत के लिए 30 टी-20 मैच में 19.30 की औसत के साथ 444 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी बनाए हैं। वहीं जितेश ने अब तक भारत के लिए 9 टी-20 मैच खेलते हुए 14.28 की औसत के साथ 100 रन बनाए है। यहां भी संजू का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आता है।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

ये भी पढ़ें: Women’s t20 world cup 2024: आज इस खूंखार देश से भिड़ेगी भारतीय टीम, आंकड़े चौकाने वाले

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANindia vs bangladeshSanju Samson< Jitesh SharmaTeam India
Advertisement
Advertisement