whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बांग्लादेश के खिलाफ इतिहास रच सकते है रोहित शर्मा, छोड़ सकते हैं राहुल द्रविड़ और डेविड वॉर्नर जैसे धुरंधरों को पीछे

Rohit Sharma: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास कई रिकार्ड्स बनाने का मौका होगा। रोहित शर्मा हाल के समय में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।
11:09 PM Aug 24, 2024 IST | Ashutosh Singh
बांग्लादेश के खिलाफ इतिहास रच सकते है रोहित शर्मा  छोड़ सकते हैं राहुल द्रविड़ और डेविड वॉर्नर जैसे धुरंधरों को पीछे

Rohit Sharma:टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप से ही उन्होंने अपने खेल में बहुत ज्यादा बदलाव किया है। वो अब तेजी से रन बना रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ भी जब टीम इंडिया के सारे बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे, तब भी रोहित अपने आक्रामक अंदाज में ही दिखाई दे रहे थे। इसी बीच रोहित शर्मा के पास बांग्लादेश के खिलाफ इतिहास रचने का मौका है। वो बांग्लादेश के खिलाफ दो बड़े रिकॉर्ड को बना सकते हैं।

रोहित शर्मा बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

अपने इंटरनेशनल करियर में रोहित शर्मा ने 48 शतक बनाए हैं। अगर वो बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर में होने वाली सीरीज में दो और शतक बना देते हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का अर्धशतक पूरा कर लेंगे। इसी के साथ वो भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 या उससे शतक जड़ने वाले कुल तीसरे बल्लेबाज जाएंगे। भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर ने बनाएं हैं। उन्होंने 100 शतक बनाए हैं। उनके बाद विराट कोहली हैं। कोहली ने 80 शतक बनाए हैं।

भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज

बल्लेबाजशतक
सचिन तेंदुलकर100
विराट कोहली- 80
रोहित शर्मा48
राहुल द्रविड़48
वीरेंद्र सहवाग38

बता दें कि रोहित शर्मा के नाम 59 टेस्ट मैचों में 4137 रन, 265 वनडे मैचों में 10866 रन और 159 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 4231 रन दर्ज हैं।

डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड भी होगा निशाने पर

2013 के बाद से बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा डेविड वॉर्नर ने बनाए हैं। उन्होंने 2013 से अब तक 362 पारियों में 15602 रन बनाए हैं। जबकि दूसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 346 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर वो बांग्लादेश के खिलाफ 624 रन बना लेते हैं तो डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ देंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो