खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Rohit Sharma की कप्तानी Virat Kohli से कितनी बेहतर? पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

Rohit Sharma and Virat Kohli: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराया है। जिसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली कप्तानी को लेकर फैंस के मन में सवाल उठने लगे कि आखिर कौन इन दोनों में बेहतरीन कप्तान है।
07:58 AM Mar 12, 2024 IST | Vishal Pundir
Rohit Sharma captain virat kohli How much better nasser hussain india vs england
Advertisement

Rohit Sharma and Virat Kohli: टीम इंडिया ने हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ 4-1 से टेस्ट सीरीज को जीता है। इस सीरीज में विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते नहीं खेले थे। ऐसा पहली बार हुआ कि विराट कोहली किसी टेस्ट सीरीज से बाहर रहे हो। धर्मशाला टेस्ट मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि कैसे इस सीरीज ने उनको एक अलग कप्तान बनाया है और इस सीरीज से उन्होंने सीखा है कि कैसे खिलाड़ियों का सही से उपयोग किया जाता है। वहीं अब पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि कैसे रोहित शर्मा की कप्तानी विराट कोहली से अलग है।

Advertisement

विराट कोहली से कितने अलग रोहित?

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया कि रोहित शर्मा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली से अलग है। टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की सेवाएं नहीं मिली लेकिन रोहित शर्मा ने काफी अच्छे से खिलाड़ियों का सीरीज में उपयोग किया। भले ही टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में आईसीसी विश्व कप 2023 हार गई हो लेकिन रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार 5 सीरीज जीती है।

आगे उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा कभी-कभी बहुत शांत खिलाड़ी लगते हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी में बहुत कौशल और प्रतिभा है। कभी-कभी आपकों चीजें सही नहीं मिलती है। लेकिन रोहित ने खुद बताया है कि इस सीरीज में उन्होंने काफी कुछ सीखा है। जिस प्रकार से रोहित ने अश्विन से नई गेंद से गेंदबाजी करवाई वो काफी अच्छा था। मुझे लगता है रोहित शर्मा की कप्तानी विराट कोहली से कम नहीं है जहां विराट आक्रमक रवैया अपनाते थे तो वहीं रोहित शांत रहकर पूरा काम कर जाते हैं।

Advertisement

सीरीज में रोहित ने ठोके 2 शतक

सीरीज की शुरुआत में रोहित शर्मा बल्लेबाजी में थोड़ा संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे। लेकिन बाद में रोहित ने अच्छी बल्लेबाजी की और इस सीरीज में दो शानदार शतक भी लगाए। इस सीरीज में इंग्लैंड ने पहला मैच जीतकर अच्छी शुरुआत की थी लेकिन बाद में टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और सीरीज के बाकी बचे चारों मैच जीतकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया। सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट की हेकड़ी निकाली।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: Virat Kohli कब करेंगे मैदान पर वापसी? टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए जरुरी आईपीएल

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ओपनिंग मैच में क्या हो सकती है RCB की Playing 11, डाल लें एक नजर

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा होंगे कप्तान, कौन होंगे भारत के अंतिम-15? देखें वर्ल्ड कप का संभावित स्क्वाड

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement