whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: कौन है सपोर्ट स्टाफ का मेंबर? जिसे रोहित शर्मा ने जीत के बाद थमाई ट्रॉफी

IND vs BAN: भारत ने कानपुर टेस्ट मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की है। इस मैच में भारत ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद रोहित शर्मा चर्चा का विषय बने हुए हैं।
11:45 PM Oct 01, 2024 IST | Ashutosh Singh
ind vs ban  कौन है सपोर्ट स्टाफ का मेंबर  जिसे रोहित शर्मा ने जीत के बाद थमाई ट्रॉफी

IND vs BAN: भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हराकर सीरीज 2-0 से जीत ली है। इस सीरीज को जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। दरअसल इस मैच को जीतने के बाद जब अवार्ड दिए जा रहे थे तो रोहित शर्मा ने ट्रॉफी लेकर थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र द्विवेदी उर्फ रघु भैया को दे दी थी।

Advertisement

धोनी और विराट की परंपरा को आगे बढ़ाया

महेंद्र सिंह धोनी भी अपनी कप्तानी में ट्रॉफी जीतने के बाद टीम के सबसे युवा खिलाड़ी को दे देते थे। वहीं, विराट भी अपनी कप्तानी में ऐसा ही करते आए थे। इसके बाद अब रोहित शर्मा भी उसी परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट रघु की तारीफ विराट कोहली, रोहित शर्मा और धोनी भी करते हैं। विराट ने रघु को लेकर कहा था कि अगर आप उन्हें नेट्स में अच्छे से खेल लेते है तो आप को स्पीड से कोई भी गेंदबाज डरा नहीं पाएगा।

Advertisement

रवि शास्त्री ने भी की तारीफ

कानपुर टेस्ट मैच के बाद रवि शास्त्री ने सोशल मीडिया पर रघु के साथ फोटो शेयर की थी। इस फोटो में उन्होंने रघु की तारीफ करते हुए कहा था, "तुमसे मिलकर हमेशा ही अच्छा लगता है। रघु तुम इंडियन क्रिकेट टीम की धड़कन हो।

Advertisement

बेहद मुश्किल रहा है सफर

राघवेंद्र द्विवेदी कर्नाटक के कुमता के रहने वाले हैं। वो क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन उनके घरवालों ने उनका विरोध किया था। इसके बाद वो घर छोड़कर आ गए थे। संघर्ष के दिनों में उन्हें हुबली में एक बस स्टैंड, एक मंदिर और यहां तक ​​कि एक कब्रिस्तान में सोना पड़ा था। हालांकि उनकी मेहनत लग लाई थी। उन्हें कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) की तरफ से आवास मिल गया था। हालांकि चोट की वजह से उनका करियर जल्दी खत्म हो गया था। इसके बाद वो कोचिंग में आ गए थे।

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो