होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

रोहित शर्मा ने किया विराट कोहली की सलाह को नजरअंदाज, कप्तान की गलती पड़ गई टीम इंडिया पर भारी!

पुणे टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। वॉशिंगटन सुंदर ने कहर बरपाते हुए सात कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि, कप्तान रोहित को विराट कोहली की सलाह नजरअंदाज करना मैच में भारी पड़ गया।
09:14 PM Oct 24, 2024 IST | News24 हिंदी
Rohit Sharma
Advertisement

Rohit Sharma Virat Kohli DRS: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। वॉशिंगटन सुंदर और आर अश्विन की जोड़ी ने मिलकर पूरी कीवी टीम को 259 रन पर ढेर किया। सुंदर ने अपने करियर का बेस्ट स्पेल फेंकते हुए विपक्षी टीम के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। टेस्ट के पहले दिन डीआरएस को लेकर कप्तान रोहित थोड़ा कंफ्यूज नजर आए। सरफराज खान की जिद की वजह से टीम इंडिया को विल यंग का बड़ा विकेट मिला। हालांकि, एक गेंद बाद ही कप्तान रोहित ने विकेट के लालच में बड़ी गलती कर दी। भारतीय कप्तान को विराट कोहली की बात को नजरअंदाज करना भारी पड़ गया।

Advertisement

रोहित ने किया कोहली की बात को इग्नोर

दरअसल, 24वें ओवर में आर अश्विन की गेंद विल यंग के बल्ले का भारी किनारा लेते हुए पंत के दस्तानों में गई। भारतीय टीम ने जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। पंत भी पूरी तरह से आश्वस्त नजर नहीं आए, लेकिन सरफराज-कोहली ने कप्तान रोहित को डीआरएस लेने के लिए मनाया और यह फैसला टीम इंडिया के पक्ष में गया।

हालांकि, अगले ही ओवर में रविंद्र जडेजा की गेंद डेवोन कॉनवे के पैड पर जाकर टकराई और सभी प्लेयर्स ने अपील की। अंपायर ने फिर से इस अपील को नकार दिया। साथी खिलाड़ी रोहित को डीआरएस लेने के लिए मनाने में जुट गए। इसी बीच, विराट कोहली दौड़ते हुए भारतीय कप्तान के पास पहुंचे और उन्होंने रोहित को डीआरएस लेने से मना किया। रोहित ने कोहली की बात को नजरअंदाज कर दिया और रिव्यू ले लिया।

Advertisement

विराट की बात ना मानना रोहित और टीम इंडिया को भारी पड़ गया। रिप्ले में साफतौर पर गेंद लेग साइड को मिस करती हुई दिखाई दी और ऑन फील्डर अंपायर का फैसला सही करार दिया गया। इस तरह से भारतीय टीम को अपना रिव्यू गंवाना पड़ गया। डेवोन कॉनवे ने इसके बाद बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। कॉनवे ने 141 गेंदों का सामना करते हुए 76 रन की दमदार पारी खेली।

वॉशिंगटन सुंदर ने लूटी महफिल

45 महीने बाद टीम इंडिया की सफेद जर्सी में उतरे वॉशिंगटन सुंदर पुणे में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली साबित हुए। सुंदर ने अपनी घूमती गेंदों से कीवी बैटर्स को जमकर नाच नचाया और सात विकेट अपनी झोली में डाले। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में सुंदर ने अपना बेस्ट बॉलिंग स्पेल फेंकते हुए 59 रन देकर 7 विकेट चटकाए। वहीं, आर अश्विन ने 24 ओवर में 64 रन खर्च करते हुए 3 विकेट निकाले। अश्विन-सुंदर की जोड़ी ने न्यूजीलैंड की पूरी टीम को 259 रनों पर समेटा।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZRohit Sharmavirat kohli
Advertisement
Advertisement