होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'बुमराह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के सबसे महान गेंदबाज बनेंगे', ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ने बुमराह को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।
10:34 PM Oct 28, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Jasprit Bumrah:स्टार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि बुमराह को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के सबसे महान गेंदबाज के रूप में जाने जाएंगे। बुमराह का प्रदर्शन 2023 वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहद शानदार रहा था। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 15 विकेट लिए थे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड भी जीता था।

Advertisement

बुमराह को लेकर मैक्सवेल ने कही ये बात

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए मैक्सवेल ने कहा कि, "मैंने अभी तक जितने भी गेंदबाजों का सामना किया है, उसमे बुमराह बेस्ट हैं। मुझे लगता है कि अपने करियर के अंत में वो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के सबसे महान गेंदबाज के रूप में जाने जाएंगे।"

 

Advertisement

'वो दोनों तरफ गेंद को स्विंग करा सकते हैं'

बुमराह की गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि उनका रिलीज पॉइंट शानदार है क्योंकि ऐसा लगता है कि वो आखिरी समय तक गेंद की दिशा को बदल सकते हैं। उनके पास स्लोअर वन भी है। इसके अलावा वो यॉर्कर और दोनों तरफ स्विंग भी करा सकते हैं। वो अपनी कलाई का अच्छे से यूज कर सकते है। उनके पास एक अच्छे तेज गेंदबाज के रूप में सारी तरकीबें हैं।

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था डेब्यू

जसप्रीत बुमराह ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 40 टेस्ट, 89 एकदिवसीय और 70 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 173, 149 और 89 विकेट लिए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 टेस्ट मैच में 32 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 वनडे और 14 वनडे मैच भी खेले हैं। इसमें उन्होंने 30 और 17 विकेट लिए हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Jasprit Bumrah
Advertisement
Advertisement