खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: 'सोचा नहीं था T20I से संन्यास लूंगा', रोहित शर्मा को आखिर क्यों लेना पड़ा फैसला?

Rohit Sharma T20i Retirement Gautam Gambhir: रोहित शर्मा के टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास के बाद सोशल मीडिया पर कुछ सवाल उठ रहे हैं। उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।
10:12 PM Jun 30, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Rohit Sharma Retirement T20I
Advertisement

Rohit Sharma T20i Retirement Gautam Gambhir: टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। इस जीत के बाद स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने चौंका दिया। पहले विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान किया। इसके कुछ ही देर बाद रोहित शर्मा ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा कर दी।

Advertisement

और तो और हाल ही में रवींद्र जडेजा ने भी टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। तीन दिग्गजों के एक साथ संन्यास लेने के बाद कुछ सवाल भी उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के अगले कोच गौतम गंभीर होंगे। ऐसे में टी-20 इंटरनेशनल में इन दिग्गजों की जगह को खतरा हो सकता था। ऐसे में तीन खिलाड़ियों ने खुद ही संन्यास की घोषणा कर दी।

रोहित शर्मा का वीडियो वायरल

ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि रोहित शर्मा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं- मैंने सोचा नहीं था कि टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास लूंगा, लेकिन सिचुएशन ऐसी आ गई है। मुझे लगता है कि ये सबसे सही समय है। वर्ल्ड कप जीतने से बड़ा कुछ भी नहीं है।

Advertisement

खेलते रहेंगे IPL 

इसके बाद रोहित से पूछा गया कि क्या वे आईपीएल खेलते रहेंगे। इसके जवाब में उन्होंने कहा- 100 प्रतिशत। इस वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इसे शेयर करने वाले यूजर ने गौतम गंभीर के बारे में सवाल पूछा है। यूजर ने कहा है कि क्या रोहित गंभीर को टार्गेट कर रहे थे क्योंकि वह कोच बनते ही बड़ा फैसला ले सकते थे।

गंभीर की वजह से संन्यास की बात सही नहीं

हालांकि ऐसा नहीं है क्योंकि लंबे समय से दोनों खिलाड़ियों के संन्यास पर चर्चा चल रही थी। कोहली ने तो यहां तक कहा कि इससे बेहतर समय क्या हो सकता है। अब नई पीढ़ी को चीजें देने का वक्त आ गया है। हालांकि कोहली, रोहित और जडेजा तीनों ही वनडे और टेस्ट फॉर्मेट खेलते रहेंगे। ऐसे में अगर इस बात में सच्चाई होती तो ये खिलाड़ी इन दोनों फॉर्मेट से भी संन्यास ले लेते।

गौतम गंभीर ने किया रिएक्ट

गौतम गंभीर ने भी विराट-रोहित के संन्यास पर बयान दिया है। विश्व कप जीत के साथ टी-20 करियर से अलविदा लेने का इससे बेहतर क्या समय क्या होगा। दोनों महान खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। वे एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट खेलकर टीम की सफलता में योगदान देते रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Team India में कौन लेगा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह? इन खिलाड़ियों में लगी रेस 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: BCCI ने किया बड़ा ऐलान, वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया पर पैसों की बारिश 

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर-अफरीदी ने भारत की जीत पर किया रिएक्ट, रोहित-कोहली के लिए कही ये बड़ी बात 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: क्या सूर्यकुमार यादव का पैर बाउंड्री से हो गया था टच? विरोधियों को नहीं पच रही भारत की जीत! 

ये भी पढ़ें: Ravindra Jadeja Retirement : विराट-रोहित के बाद रवींद्र जडेजा का बड़ा ऐलान, T20i से लिया संन्यास 

ये भी पढ़ें: रोहित-विराट के बाद अब ये खिलाड़ी कर सकते हैं ओपनिंग, दोनों को है रनों की भूख

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirRohit SharmaT20 World Cup 2024virat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement