whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

RR vs RCB Head To Head: राजस्थान और बेंगलुरु के बीच होती है कांटे की टक्कर, आंकड़ों से समझें

RR vs RCB Head To Head: IPL 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है। इस मैच को हारने वाली टीम का IPL 2024 में सफर थम जाएगा।
03:35 PM May 21, 2024 IST | Rajat Gupta
rr vs rcb head to head  राजस्थान और बेंगलुरु के बीच होती है कांटे की टक्कर  आंकड़ों से समझें
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा एलिमिनेटर मैच। इमेज क्रेडिट- IPL

RR vs RCB Head To Head: IPL 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 17वें सीजन में किस्मत की धनी RCB की कोशिश इस मैच को जीतकर दूसरे क्वालिफायर में जगह बनाने पर होगी। दूसरी ओर शानदार शुरुआत करने वाली राजस्थान रॉयल्स भी क्वालिफायर-2 में जगह बनाना चाहेगी। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है। इस मुकाबले के हारने वाली टीम का सफर यही थम जाएगा। ऐसे में आइए जानते हैं कि लीग में दोनों टीमों के आंकड़े कैसे हैं।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

IPL के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। लीग के इतिहास में दोनों टीमें अब तक 31 बार टकराई हैं। इस दौरान RCB ने 15 मैच जीते हैं, वहीं RR को 13 मुकाबलों में जीत मिली है। साथ ही 3 मुकाबले बेनतीजा भी रहे हैं। पिछले 6 मुकाबलों में दोनों टीमों ने 3-3 मैच जीते हैं। 17वें सीजन के 19वें मुकाबले में भी राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हुआ था। RR ने यह मैच 6 विकेट से अपने नाम किया था।

RCB ने चेज करते हुए जीते 10 मैच

RR और RCB के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते 5 मैच जीते हैं। साथ ही लक्ष्य का पीछा करते हुए इस टीम ने 8 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। दूसरी ओर RCB ने पहले बैटिंग करते हुए 5 मैच अपने नाम किए है। साथ ही चेज करते हुए इस टीम को 10 मुकाबलों में जीत मिली है। RCB के खिलाफ RR का सर्वाधिक स्कोर 217 रन और न्यूनतम स्कोर 58 रन है। साथ ही RR के खिलाफ RCB का हाइएस्ट टोटल 200 रन और लोएस्ट टोटल 70 रन है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: ‘यहां से RCB को रोकना बेहद मुश्किल’, CSK के पूर्व चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें: SRH vs KKR: क्वालीफायर से किसका कट सकता है पत्ता? ये 5 खिलाड़ी पलट सकते हैं हारी हुई बाजी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो