whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

RR vs RCB Head To Head: राजस्थान और बेंगलुरु के बीच होती है कांटे की टक्कर, जानें कौन पड़ता है भारी

IPL 2024 के 19वें मुकाबले में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी। यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।
05:50 PM Apr 05, 2024 IST | News24 हिंदी
rr vs rcb head to head  राजस्थान और बेंगलुरु के बीच होती है कांटे की टक्कर  जानें कौन पड़ता है भारी
राजस्थान रॉयल्स से टकराएगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया

RR vs RCB Head To Head: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के 19वें मुकाबले में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। लीग में अब तक दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो राजस्थान रॉयल्स ने सभी 3 मुकाबले जीते हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। दूसरी ओर RCB को 4 में से सिर्फ 1 मैच में ही जीत मिली है और 3 में हार का मुंह देखना पड़ा है।

हेड टू हेड के आंकड़ों पर एक नजर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच हेड टू हेड के आंकड़े देखें तो दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है। IPL में दोनों टीमें अब तक 30 बार टकराई हैं। इस दौरान RCB ने 15 मैच जीते हैं, वहीं RR ने 12 मैच अपने नाम किए हैं। 3 मुकाबले बेनतीजा भी रहे हैं। ऐसे में अगर बेंगलुरु को इस सीजन अपने प्रदर्शन में सुधार करना है तो राजस्थान को हर हाल में उनके घर पर मात देनी होगी।

पिछले 5 मुकाबलों का हाल

पिछले 5 मुकाबलों की बात करें तो RCB ने 3 में जीत दर्ज की है और RR ने 2 अपने नाम किए हैं। RR और RCB के टक्कर में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 और लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 मैच जीते हैं। साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 और टारगेट चेज करते हुए 10 मैच अपने नाम किए हैं। जयपुर के मैदान पर दोनों टीमें 8 बार भिड़ी हैं। इस दौरान RR और RCB ने 4-4 मुकाबलों में विजय प्राप्त की है। अपने होम ग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान ने 54 मैच खेले हैं और 35 में जीत प्राप्त की है। 19 में RR को हार का सामना भी करना पड़ा है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), मयंक डागर, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।
इम्पैक्ट प्लेयर: महिपाल लोमरोर
राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, अवेश खान, संदीप शर्मा।
इम्पैक्ट प्लेयर: नांद्रे बर्गर

ये भी पढ़ें: RR vs RCB: एक हार आरसीबी को कर देगी बाहर? राजस्थान के खिलाफ हर हाल में जीत की दरकार

ये भी पढ़ें: MI vs DC: दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर, मुंबई के खिलाफ नहीं खेलेगा मैच विनर खिलाड़ी!

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो