खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SL vs IND: क्यो नहीं मिली रुतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह? चीफ सेलेक्टर ने उठा दिया पर्दा

Ruturaj Gaikwad Not Selected: टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजीत अगरकर ने इस बात से पर्दा उठाया कि क्यों इस दौरे पर रुतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह नहीं मिली।
02:59 PM Jul 22, 2024 IST | Vishal Pundir
ruturaj gaikwad
Advertisement

Ruturaj Gaikwad Not Selected: टीम इंडिया नए कोचिंग स्टाफ के साथ श्रीलंका के लिए रवाना हो चुकी है। अपने दौरे की शुरुआत भारतीय टीम टी20 सीरीज के साथ करेगी, जिसका पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच और सेलेक्टर ने कई बड़े सवालों के जवाब दिए। जिसमें एक बड़ा सवाल था कि जिम्बाब्वे दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले रुतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका दौरे के लिए टीम में क्यों नहीं चुना गया?

Advertisement

गायकवाड़ को क्यों नहीं मिली जगह?

जबसे श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ है तबसे सेलेक्शन पर काफी सवाल उठ रहे थे। जिसमें एक सवाल ये भी था कि आखिर शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी गायकवाड़ को न तो वनडे और न ही टी20 सीरीज में चुना गया। जिसको लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अजीत अगरकर ने बताया कि जिम्बाब्वे के खिलाफ हम कई खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे जो काफी अच्छा भी रहा। ऐसे में अगर आने वाले मैचों में टीम का कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है या फिर फॉर्म में नहीं रहता तो हमारे पास अच्छा बैकअप होगा।

श्रीलंका के लिए रवाना हुई टीम इंडिया

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के लिए रवाना हो गई। 27 जुलाई से 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा। टी20 टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में हैं। टीम इंडिया का श्रीलंका के रवाना होने से पहले का वीडियो भी सामने आ चुका है। जिसमें नए हेड कोच गौतम गंभीर काफी उत्साहित दिख रहे हैं।

Advertisement

इस प्रकार है टी20 टीम इंडिया

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और वाशिंगटन सुंदर।

ये भी पढ़ें:- BCCI चयनकर्ता ने मोहम्मद शमी को लेकर दिया बड़ा अपडेट, बताया कब होगी मैदान में वापसी

ये भी पढ़ें:- Gautam Gambhir के साथ श्रीलंका दौरे पर सहायक कोच कौन? जानें कब होगा बैटिंग-बॉलिंग कोच का ऐलान

Advertisement
Tags :
Ruturaj Gaikwadsl vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement