whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

तेंदुलकर 194 पर थे नाबाद, द्रविड़ ने लिया था ऐसा फैसला; इतने गुस्से में कभी नहीं दिखे मास्टर ब्लास्टर

Sachin Tendulkar Rahul Dravid Controversy: साल 2004 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टेस्ट मैच में राहुल द्रविड़ ने पारी को घोषित कर दिया था। उस वक्त सचिन तेंदुलकर 194 रन पर नाबाद थे, इस पर सचिन काफी नाखुश दिखे थे।
06:48 PM Sep 16, 2024 IST | Vishal Pundir
तेंदुलकर 194 पर थे नाबाद  द्रविड़ ने लिया था ऐसा फैसला  इतने गुस्से में कभी नहीं दिखे मास्टर ब्लास्टर
Sachin Tendulkar Rahul Dravid

Sachin Tendulkar Rahul Dravid Controversy: भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2004 में मुल्तान के मैदान पर एक टेस्ट मैच खेला गया था। उस वक्त भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर थी। इस टेस्ट मैच में जब टीम इंडिया के महान सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 194 रन बनाकर नाबाद थे, तब टीम इंडिया के कप्तान राहुल द्रविड़ ने पारी घोषित कर दी थी। द्रविड़ के इस फैसले पर सचिन थोड़ा नाखुश दिखे थे। जिसके बाद फैंस को भी लगने लगा था कि दो दिग्गज क्रिकेटरों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। वहीं अब उस वक्त टीम इंडिया का हिस्सा रहे खिलाड़ी ने सचिन और द्रविड़ के बीच हुए तनाव का खुलासा किया है।

Advertisement

आकाश चोपड़ा ने किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने यूट्यूब चैनल 2 स्लॉगर्स पर उस मैच के किस्से का जिक्र करते हुए बताया कि, उस वक्त मैं भी ड्रेसिंग रूम में मौजूद था और सचिन पाजी उस दिन ज्यादा खुश नहीं दिखाई दे रहे थे। हालांकि मैं उस बातचीत का हिस्सा नहीं था और न मैंने ज्यादा कोशिश की थी, क्योंकि मैं बहुत छोटा था। मैंने पहली बार पाजी को इतना गुस्से में देखा था, इससे पहले मैंने उनको गुस्से में अपना आपा खोते हुए नहीं देखा था। हालांकि उन्होंने इतने गुस्से में भी अपना आपा नहीं खोया था। लेकिन वे बिल्कुल भी खुश नहीं थे, उस वक्त कुछ ठीक नहीं था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Video: बांग्लादेश टी20 सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है Team India, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

आकाश चोपड़ा का मानना है कि पारी घोषित करने का जो निर्णय लिया गया था वो केवल राहुल द्रविड़ का नहीं हो सकता था, बल्कि टीम मैनेजमेंट द्वारा लिया गया हो सकता है। वहीं इसको लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा था कि अगर उनको पता होता कि मैच चार दिन के अंदर खत्म हो जाएगा तो वे कभी पारी घोषित नहीं करते।

Advertisement

इस मैच में सहवाग ने लगाया था तिहरा शतक

इस मैच में ही वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने का कारनामा किया था। पाकिस्तान के खिलाफ सहवाग ने 309 रनों की पारी खेली थी। वहीं सचिन तेंदुलकर अपने दोहरे शतक के करीब थे, लेकिन राहुल द्रविड़ ने पारी को घोषित कर दिया था।

ये भी पढ़ें:- पहले टेस्ट मैच से बाहर हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हीरो, टीम इंडिया की प्लेइंग XI को लेकर आया बड़ा अपडेट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो