whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएगा ये महान खिलाड़ी, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा अपना आखिरी मुकाबला

James Anderson: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 10 जुलाई शुरू होगा। ये मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जाएगा। यह मैच जेम्स एंडरसन का आखिरी मुकाबला होगा। इस टेस्ट मैच के बाद वो रिटायर हो जाएंगे।
07:25 PM Jul 09, 2024 IST | News24 हिंदी
सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएगा ये महान खिलाड़ी  वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा अपना आखिरी मुकाबला

James Anderson: टी 20 वर्ल्ड कप के बाद एक बार फिर से सभी की निगाह टेस्ट क्रिकेट पर जा टिकी है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 10 जुलाई से शुरू हो रही है। इस सीरीज में इंग्लैंड के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे। हालांकि वो सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड का तोड़ने से चूक जाएंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी मैच

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 10 जुलाई से खेला जाएगा। यह मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। ये मैच जेम्स एंडरसन के लिए बेहद ख़ास होने वाला है क्योंकि ये उनका आखिरी मुकाबला होगा। जेम्स एंडरसन इस समय 41 साल के हैं। हालांकि उनकी फिटनेस देख कर कोई भी युवा खिलाड़ी शरमा जाए।

नहीं तोड़ पाएंगे सचिन का रिकॉर्ड

जेम्स एंडरसन ने अभी तक 187 टेस्ट मैच खेले हैं। लार्ड में उनका 188वां टेस्ट मैच होगा। इस मैच के बाद वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इसके साथ ही वो सचिन तेंदुलकर का सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड भी नहीं तोड़ पाएंगे। सचिन तेंदुलकर टेस्ट में सबसे ज्यादा मैच खेले हैं। सचिन ने अपने करियर में 200 टेस्ट मैच खेले हैं।

बता दें कि सचिन ने भारत के लिए डेब्यू 1989 में किया था। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 2013 में खेला था। वहीं अगर एंडरसन की बात करें तो उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच 2003 में लॉर्ड्स में खेला था। एंडरसन के बाद अगर किसी एक्टिव प्लेयर ने सबसे ज्यादा टी20 मैच खेले हैं तो वो जो रूट हैं। वो 140 मुकाबले खेल चुके हैं। ऐसे में इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि कोई खिलाड़ी जल्द ही सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा।

ये भी पढ़ें:- ‘और यहां से पलट गया था पूरा मैच’…डेल स्टेन ने बताया फाइनल में कहां पलटी बाजी

ये भी पढ़ें:- गौतम गंभीर और श्रीलंका दौरे को लेकर BCCI करने वाली है बड़ा ऐलान, फैंस को है बेसब्री से इंतजार

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो