खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएगा ये महान खिलाड़ी, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा अपना आखिरी मुकाबला

James Anderson: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 10 जुलाई शुरू होगा। ये मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जाएगा। यह मैच जेम्स एंडरसन का आखिरी मुकाबला होगा। इस टेस्ट मैच के बाद वो रिटायर हो जाएंगे।
07:25 PM Jul 09, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

James Anderson: टी 20 वर्ल्ड कप के बाद एक बार फिर से सभी की निगाह टेस्ट क्रिकेट पर जा टिकी है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 10 जुलाई से शुरू हो रही है। इस सीरीज में इंग्लैंड के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगे। हालांकि वो सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड का तोड़ने से चूक जाएंगे।

Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी मैच

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 10 जुलाई से खेला जाएगा। यह मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। ये मैच जेम्स एंडरसन के लिए बेहद ख़ास होने वाला है क्योंकि ये उनका आखिरी मुकाबला होगा। जेम्स एंडरसन इस समय 41 साल के हैं। हालांकि उनकी फिटनेस देख कर कोई भी युवा खिलाड़ी शरमा जाए।

नहीं तोड़ पाएंगे सचिन का रिकॉर्ड

Advertisement

जेम्स एंडरसन ने अभी तक 187 टेस्ट मैच खेले हैं। लार्ड में उनका 188वां टेस्ट मैच होगा। इस मैच के बाद वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इसके साथ ही वो सचिन तेंदुलकर का सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड भी नहीं तोड़ पाएंगे। सचिन तेंदुलकर टेस्ट में सबसे ज्यादा मैच खेले हैं। सचिन ने अपने करियर में 200 टेस्ट मैच खेले हैं।

 

बता दें कि सचिन ने भारत के लिए डेब्यू 1989 में किया था। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 2013 में खेला था। वहीं अगर एंडरसन की बात करें तो उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच 2003 में लॉर्ड्स में खेला था। एंडरसन के बाद अगर किसी एक्टिव प्लेयर ने सबसे ज्यादा टी20 मैच खेले हैं तो वो जो रूट हैं। वो 140 मुकाबले खेल चुके हैं। ऐसे में इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि कोई खिलाड़ी जल्द ही सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा।

ये भी पढ़ें:- ‘और यहां से पलट गया था पूरा मैच’…डेल स्टेन ने बताया फाइनल में कहां पलटी बाजी

ये भी पढ़ें:- गौतम गंभीर और श्रीलंका दौरे को लेकर BCCI करने वाली है बड़ा ऐलान, फैंस को है बेसब्री से इंतजार

Advertisement
Tags :
James AndersonTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement