whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Sachin Tendulkar की लीग में दिखेंगे अकरम-गावस्कर सहित कई दिग्गज, अमेरिका में किया इन्वेस्ट

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर अमेरिका नेशनल क्रिकेट लीग के हिस्सेदार बने हैं। इस लीग में दुनिया के कई दिग्गज सितारे शामिल होने वाले हैं, जिसमें वसीम अकरम और सुनील गावस्कर जैसे पूर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं।
10:06 AM Oct 06, 2024 IST | Alsaba Zaya
sachin tendulkar की लीग में दिखेंगे अकरम गावस्कर सहित कई दिग्गज  अमेरिका में किया इन्वेस्ट

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम के लिए कई सालों तक बतौर खिलाड़ी अपनी सेवाएं दी हैं। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सचिन दुनिया की कई लीगों में बतौर खिलाड़ी हिस्सा लेते हुए दिखे हैं। हालांकि अब उन्होंने अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए पैसे खर्च किए हैं। अब सचिन अमेरिका में क्रिकेट खेलने के लिए युवा पीढ़ी को आगे बढ़ाएंगे। खास बात ये है कि उनके साथ सुनील गावस्कर और पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम भी नजर आने वाले हैं।

Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने किया इनवेस्ट

क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए सचिन तेंदुलकर अमेरिका की नेशनल क्रिकेट लीग (NCL) समूह में शामिल हुए हैं। उनके इस कदम से अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। इस लीग का हिस्सा बनने के बाद सचिन तेंदुलकर ने कहा कि क्रिकेट मेरे जीवन की सबसे बड़ी यात्रा रही है और मैं अमेरिका में खेल के लिए रोमांचक समय में नेशनल क्रिकेट लीग में शामिल होकर प्रसन्न हूं। अपनी बातचीत में तेंदुलकर ने बताया कि एनसीएल का मकसद विश्व में क्रिकेट को बढ़ावा देना है। मैं अमेरिका में क्रिकेट के विकास को देखने के लिए उत्सुक हूं।

प्रेस रिलीज में कहा गया है कि सचिन के अलावा एनसीएल में सुनील गावस्कर, जहीर अब्बास, वसीम अकरम, दिलीप वेंगसरकर, सर विवियन रिचर्ड्स, वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, मोइन खान और ब्लेयर फ्रैंकलिन जैसे क्रिकेट के दिग्गज शामिल होंगे, जो अगली पीढ़ी के लिए खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करेंगे।

Advertisement

दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना भी होंगे शामिल

इसके अलावा इस लीग में दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन, तबरेज़ शम्सी, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा,एंजेलो मैथ्यूज, कॉलिन मुनरो, सैम बिलिंग्स, मोहम्मद नबी और जॉनसन चार्ल्स सहित दुनिया भर के शीर्ष खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

Advertisement

एनसीएल के चेयरमैन अरुण अग्रवाल ने कहा कि सचिन तेंदुलकर का राष्ट्रीय क्रिकेट लीग स्वागत करता है। एनसीएल में सचिन विजेता टीम को ट्रॉफी देंगे।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो