whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत के इस तेज गेंदबाज से सईद अनवर को भी लगता था डर, मदद के लिए आए थे सचिन तेंदुलकर के पास

Saeed Anwar: पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज सईद अनवर ने दुनिया भर के गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए हैं। लेकिन अपने करियर में एक समय पर वो एक भारतीय गेंदबाज से परेशान हो गए थे। इस दौरान वो मदद के लिए सचिन तेंदुलकर के पास आए थे।
05:35 PM Sep 12, 2024 IST | Ashutosh Singh
भारत के इस तेज गेंदबाज से सईद अनवर को भी लगता था डर  मदद के लिए आए थे सचिन तेंदुलकर के पास

Debashish Mohanty: पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज सईद अनवर का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। उन्होंने एक बार वनडे मैच में भारत के लिए नाबाद 194 रन पारी खेली थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सईद अनवर को भी एक भारतीय गेंदबाज से काफी ज्यादा डर लगता था। एक समय सईद अनवर को इस भारतीय गेंदबाज की लाइन लेंथ समझ नहीं आती थी। इसी उलझन में वो सचिन तेंदुलकर के पास मदद के लिए पहुंच गए थे। इस गेंदबाज का नाम था देबाशीष मोहंती।

जानें क्या है पूरा किस्सा

90 के दशक में भारतीय टीम की जवागल श्रीनाथ और वेंकटेश प्रसाद की जोड़ी हिट थी। हालांकि 1997 में सहारा कप से पहले दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। इसके बाद टीम में देबाशीष मोहंती को शामिल किया गया था। उन्होंने 1997 में पहला वनडे मैच खेला था। इस सीरीज में उन्होंने शुरुआती चार मैचों में सईद अनवर को आउट किया था।

ये भी पढ़ें:- ICC T20 World Cup के लिए टिकट बिक्री शुरू, मात्र इतने रुपये दाम, इन लोगों की एंट्री मुफ्त

इस सीरीज को लेकर वॉट द डक प्रोग्राम में सचिन ने बताया था, 'शुरुआती चार मैचों में देबाशीष ने सईद अनवर को बहुत ज्यादा परेशान किया था। इस सीरीज के चौथे मैच के बाद हम एक प्रोग्राम में गए थे। जहां पर दोनों टीमों के खिलाड़ी मौजूद थे। इसी बीच सईद अनवर मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि बाकी सब तो ठीक है, लेकिन ये बताओ देबाशीष करता क्या है? मैंने सवाल किया कि क्या हुआ तो वो कहते हैं कि मुझे उनकी स्विंग समझ में नहीं आती है।  जब मैं गेंद को छोड़ने की कोशिश करता हूं तो वो अंदर आ जाती है। जब मैं गेंद को खेलता हूं तो वो बाहर चली जाती है।'

जानें कैसे रहा है करियर

शानदार शुरुआत के बाद भी देबाशीष मोहंती का करियर ज्यादा लंबा नहीं चला। उन्होंने चार साल के अपने इंटरनेशनल करियर में 45 वनडे और दो टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 45 वनडे में 57 विकेट लिए थे। उन्होंने 2 टेस्ट मैच में 4 विकेट लिए थे। फर्स्ट क्लास में उन्होंने 417 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें:- Duleep Trophy 2024: 2 गेंद खेलते ही रुतुराज गायकवाड़ को छोड़ना पड़ा मैदान, सामने आई बड़ी वजह

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो