टीम इंडिया में किया डेब्यू, खेलने का नहीं मिला मौका, अब इंग्लैंड में खेलेगा ये भारतीय खिलाड़ी

Sai Sudharsan County Championship: भारत के युवा स्टार बल्लेबाज साई सुदर्शन इंग्लैंड में सरे टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्होंने 2 मैचों के लिए टीम में वापसी की है। साई तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

featuredImage
Sai Sudharsan

Advertisement

Advertisement

Sai Sudharsan County Championship: टीम इंडिया में कई होनहार खिलाड़ी हैं, जो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते नजर आते हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी थोड़े बदकिस्मत होते हैं। जिन्हें टीम में डेब्यू का मौका तो मिल जाता है, लेकिन इसके बाद दूसरे मौके लिए किस्मत के भरोसे रहना पड़ता है। हम बात कर रहे हैं तमिलनाडु के प्रतिभाशाली बल्लेबाज बी साई सुदर्शन की। जिन्होंने भारतीय टीम के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद उन्हें श्रीलंका दौरे पर भी नहीं चुना गया। अब वह इंग्लैंड में अपना हुनर दिखाते नजर आएंगे।

सरे की टीम में करेंगे वापसी

दरअसल, बी साई सुदर्शन को लंकाशायर और नॉटिंघमशायर के खिलाफ काउंटी चैम्पियनशिप मैचों के लिए सरे की टीम में चुना गया है। उन्होंने सरे में वापसी की है। सुदर्शन ने इससे पहले जून में किआ ओवल में खेली गई काउंटी चैम्पियनशिप मैच में सरे के लिए खेलते हुए एसेक्स के खिलाफ मुकाबला खेला था।

ये भी पढ़ें: 350 महिलाओं से संबंध, 10 पत्नियां, एक राजा जिसने खड़ा किया भारतीय क्रिकेट का ‘साम्राज्य’

खिताब दिलाने में की थी मदद

सुदर्शन ने सितंबर 2023 में सरे के लिए मुकाबले खेले। जब उन्होंने काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन वन का खिताब दिलाने में टीम की मदद की। इसके अलावा वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 में 12 पारियों में 47.90 के औसत और 141.28 के स्ट्राइक रेट से 527 रन बनाए। वह टीम के टॉप स्कोरर थे। सरे डिवीजन वन पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। टीम लगातार तीसरा काउंटी चैम्पियनशिप खिताब जीतने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: सऊद शकील ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पाकिस्तान के टॉप बल्लेबाज

दलीप ट्रॉफी में टीम-सी का हिस्सा

साई सुदर्शन दो काउंटी चैंपियनशिप मैचों में हिस्सा लेंगे। यह दलीप ट्रॉफी से पहले उनकी बेहतर तैयारी में मदद करेंगे। पांच सितंबर से शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी में सुदर्शन टीम-सी का हिस्सा हैं। इस टीम की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में है। सुदर्शन 1 सितंबर को ट्रेंट ब्रिज में होने वाले मैच के बाद भारत लौटेंगे। सुदर्शन बुची बाबू टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

हरारे में किया था T20i डेब्यू

खास बात यह है कि एसेक्स के लिए खेलने के बाद उन्होंने अगले महीने हरारे में भारत के लिए टी-20 डेब्यू किया था। हालांकि वह इस मैच में एक भी गेंद नहीं खेल सके। साई ने तीन वनडे भी खेले हैं। जिसमें उन्होंने 63.50 के औसत से 127 रन बनाए हैं। उन्होंने दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे खेले थे, जिसमें नाबाद 55, 62 और 10 रन की पारी शामिल रही।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: आउट या नॉट आउट? शान मसूद के विकेट पर बवाल, अंपायर से भिड़ गया कप्तान 

Open in App
Tags :