'पहले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करके दिखाओ', आलोचकों को साइना नेहवाल ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने उन आलोचनाओं पर रिएक्शन दिया है, जिसमें लोगों ने उनसे कहा था कि उन्हें ओलंपिक में मेडल गिफ्ट में मिला है।

featuredImage
saina nehwal

Advertisement

Advertisement

Saina Nehwal: लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर सुर्खियां बटोरने वाली भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने उन आलोचनाओं का करारा जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पहलवान विनेश फोगाट और उनकी टीम को उनके वजन में कटौती न करने और आश्चर्यजनक रूप से गोल्ड मेडल मैच से अयोग्य घोषित किए जाने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उनके इस बयान के बाद कुछ लोगों ने कहा कि उन्हें ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल गिफ्ट में मिला था। इस पर नेहवाल ने जवाब देते हुए कहा कि जो मुझे ऐसा बोल रहे हैं, पहले उन्हें ओलंपिक के लायक बनना चाहिए और ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करके दिखाना चाहिए।

बता दें कि साइना नेहवाल ने 2012 के लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारतीय बैडमिंटन के लिए एक बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। वह ओलंपिक पदक जीतने वाली देश की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साइना हाल ही में तब सुर्खियों में आईं जब वह 2024 पेरिस ओलंपिक को लेकर अपनी राय दे रही थीं। यहां उन्होंने जब वजन बढ़ने के लिए विनेश फोगाट और उनकी टीम को दोषी ठहराया तो लोगों ने उनकी आलोचना की।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने आकाशदीप को क्या दिया था गुरुमंत्र? 9 विकेट लेकर गेंदबाज ने खोला राज

लंदन ओलंपिक में साइना ने जीता था सिल्वर

बता दें कि लंदन ओलंपिक में साइना को ब्रॉन्ज मेडल उस सूरत में मिला, जब उनकी प्रतिद्वंद्वी दो बार की वर्ल्ड चैम्पियनशिप पदक विजेता वांग शिन को दूसरे गेम के दौरान चोट लगने के कारण रिटायर होना पड़ा। इस मैच में साइना पहला गेम 21-18 से हार गई थीं।

वह उस तरह की खिलाड़ी नहीं थी- साइना

उन्होंने इस मैच को याद करते हुए कहा, 'वह उस तरह की खिलाड़ी नहीं थी जो कोर्ट पर कोई दर्द या भावनाएं दिखाती हों। लेकिन वहां मैं देख रही थी कि वह लड़खड़ा रही थी और मैं इसे उसके चेहरे पर देख सकती थी। इसके बाद मुझे लगा कि यहां कुछ हो रहा है। मैंने बस उसकी तरफ से एक हल्की सी आवाज सुनी और वह बैठ गई। मुझे एहसास ही नहीं हुआ कि उसे कुछ हो गया है।'

ये भी पढ़ें: ENG vs SL: पथुम निसांका ने रच दिया इतिहास, सेंचुरी ठोक मचाई तबाही, बने ये कारनामा करने वाले श्रीलंका के पहले बल्लेबाज

Open in App
Tags :