होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

खून से लथपथ जर्सी, शरीर पर हावी होता दर्द, फिर भी क्रीज पर डटा रहा 'योद्धा'

पाकिस्तान के बल्लेबाज ने अपने हौसले से रावलपिंडी टेस्ट मैच के दूसरे दिन हर किसी को अपना दीवाना बना दिया। ठुडी पर लगी गेंद की वजह से लगातार बहता खून भी इस बैटर का हौसला नहीं डिगा सका।
09:20 PM Oct 25, 2024 IST | News24 हिंदी
Sajid Khan
Advertisement

Sajid Khan PAK vs ENG: मैदान चाहे खेल का हो या फिर जंग का। हर खिलाड़ी और योद्धा की एक ही चाहत होती है कि वो मैदान पर कुछ ऐसा कर जाए, जिसकी मिसालें सालों-साल दी जाएं। ऐसा ही कुछ कारनामा पाकिस्तान के प्लेयर साजिद खान ने कर दिखाया है। इंग्लैंड के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम मुश्किल में थी और जरूरत थी टीम को एक अहम साझेदारी की। अपनी घूमती गेंदों से अंग्रेजों का हाल बेहाल कर चुके साजिद के पास बल्ले से भी देश के लिए कुछ कमाल करने का मौका था। साजिद ने इस मौके को भी पूरी तरह से भुनाया। बैटिंग करते हुए गेंद हेलमेट को चीरती हुई मुंह पर आकर भी लगी, लेकिन वो भी साजिद के बुलंद हौसले को नहीं डिगा सकी। जर्सी खून से लथपथ हो गई और दर्द शरीर पर हावी हो रहा था, पर साजिद क्रीज पर किसी योद्धा की तरह डटे रहे।

Advertisement

साजिद की यादगार पारी

साजिद खान जब बल्ले थामकर मैदान पर उतरे, तो पाकिस्तान टीम मुश्किल में थी। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंग्लैंड के स्कोर की बराबरी भी नहीं कर पाएगी। मगर साजिद ड्रेसिंग रूम से कुछ और ही तय करके मैदान पर उतरे थे। साजिद क्रीज पर खूंटा गाड़कर खड़े हो गए और सऊद शकील के साथ मिलकर 72 रन की अहम साझेदारी निभाई। बैटिंग करते हुए पारी के 91वें ओवर में रेहान अहमद के खिलाफ शॉट खेलने के प्रयास में एक गेंद साजिद के ठुडुी पर जोर से लगी।

साजिद काफी दर्द में नजर आए और फिजियो को दौड़ लगाते हुए मैदान पर आना पड़ा। थोड़ी देर में ही साजिद की सफेद जर्सी खून से सन गई, लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज ने अपनी बैटिंग जारी रखी। साजिद ने ग्राउंड छोड़कर जाने से साफ-साफ मना कर दिया। मूछों को ताव देते हुए साजिद क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने दो चौके और चार गगनचुंबी छक्कों की मदद से 48 रन की दमदार पारी खेली और वह नाबाद रहे।

Advertisement

गेंदबाजी में साजिद का जलवा

साजिद खान ने इससे पहले गेंदबाजी में भी अपना जलवा बिखेरा। पाकिस्तान के स्पिनर ने पहली पारी में इंग्लैंड के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। साजिद ने जो रूट, हैरी ब्रूक और बेन स्टोक्स जैसे बल्लेबाजों को चलता किया। सिर्फ इसी टेस्ट मैच में ही नहीं, बल्कि इस सीरीज में ही साजिद पाकिस्तान के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। मुल्तान टेस्ट में मिली धमाकेदार जीत में भी साजिद का बड़ा रोल रहा था। 3 पारियों में साजिद अब तक कुल 15 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन भेज चुके हैं। दूसरे टेस्ट में साजिद ने 9 विकेट चटकाए थे। बता दें कि एक समय ऐसा भी था, जब साजिद अपने घर का गुजारा करने के लिए मोबाइल की दुकान चलाया करते थे।

पाकिस्तान ने हासिल की बढ़त

पाकिस्तान ने तीसरे टेस्ट मैच में साजिद की जुझारू पारी के बूते मेजबान टीम पहली पारी के आधार पर 77 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही। साजिद के अलावा टीम की ओर से सऊद शकील ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 223 गेंदों पर 134 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, नोमान अली ने भी 45 रन का योगदान दिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
pak vs engSajid Khan
Advertisement
Advertisement