whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नेपाल के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने रेप केस में बरी, टी20 विश्व कप 2024 में मिल सकता है मौका

Sandeep Lamichhane: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को पाटन हाई कोर्ट ने बुधवार को रेप केस में बरी कर दिया।
06:37 PM May 15, 2024 IST | Rajat Gupta
नेपाल के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने रेप केस में बरी  टी20 विश्व कप 2024 में मिल सकता है मौका
नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को टी20 विश्व कप 2024 में मिल सकता मौका। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया

Sandeep Lamichhane Nepal cricket: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। पाटन हाई कोर्ट ने बुधवार को नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने को रेप केस में बरी कर दिया। इससे पहले काठमांडू जिला अदालत ने जनवरी में उन्हें 8 साल जेल की सजा सुनाई थी। निर्दोष पाए जाने के बाद संदीप अब टी20 विश्व कप टीम के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि, नेपाल ने पहले ही रोहित पौडेल के नेतृत्व में 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है। विश्व कप के लिए घोषित सभी टीमों में 25 मई तक बदलाव किया जा सकता है।

जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अदालत ने लामिछाने को 21 अगस्त, 2022 को तिलगंगा के एक होटल में महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में निर्दोष पाया था। वकील राम नारायण बिदारी, रमन श्रेष्ठ, शंभू थापा, मुरारी सपकोटा और कृष्णा सपकोटा ने क्रिकेटर लामिछाने की ओर से अपनी दलीलें पेश कीं, जिसमें काठमांडू जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी गई, जिसने उन्हें बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया था।

लामिछाने ने अब तक खेले 52 टी20I

मंगलवार को शुरू हुई कार्यवाही बुधवार तक जारी रही और फैसला क्रिकेटर के पक्ष में आया। टी20 इंटरनेशनल में लामिछाने के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 52 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 52 पारियों में उन्होंने 12.58 की औसत और 6.29 की इकॉनमी से 98 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 1 बार 5 विकेट हॉल लेने का भी कारनामा किया है। 5/9 क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने 31 मई 2018 को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

ये भी पढ़ें: स्कूनर लीजेंड डेने ओकेन का निधन, खेल जगत में पसरा मातम

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: टीम इंडिया कब होगी रवाना, कितने होंगे वार्मअप मैच? सामने आए 3 बड़े अपडेट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो