whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: जो धोनी-पंत नहीं कर सके वो संजू सैमसन ने कर दिखाया, तीसरे टी-20 में रचा इतिहास

संजू सैमसन ने अपने पसंदीदा मैदान पर बल्ले से जमकर कोहराम मचाया। संजू ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए सिर्फ 40 गेंदों पर अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोका।
10:46 PM Oct 12, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs ban  जो धोनी पंत नहीं कर सके वो संजू सैमसन ने कर दिखाया  तीसरे टी 20 में रचा इतिहास
Sanju Samson

Sanju Samson Century: हैदराबाद के मैदान पर संजू सैमसन ने बल्ले से जमकर महफिल लूटी। विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से फैन्स का खूब मनोरंजन किया। विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए संजू ने सिर्फ 40 गेंदों पर टी-20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक ठोका। अपनी इस आतिशी पारी के दौरान संजू ने कई बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया। सैमसन ने टी-20 भारत की तरफ से दूसरा सबसे तेज शतक जमाया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने टी-20 इंटरनेशनल में वो कारनामा कर डाला है, जो महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत तक नहीं कर सके हैं। संजू के बल्ले से 47 गेंदों पर 111 रन की यादगार पारी खेली।

Advertisement

संजू ने मचाया धमाल

बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो टी-20 मैचों में फ्लॉप रहने की कसर संजू सैमसन ने तीसरे टी-20 मैच में जमकर उतारी। संजू शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दिए और उन्होंने दूसरे ही ओवर में लगातार चार चौके जमाते हुए अपने इरादे जाहिर कर दिए। विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से विपक्षी बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ा डाली।

Advertisement

संजू ने अपनी फिफ्टी महज 22 गेंदों पर की, जो बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक भी है। सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर अपना पहला टी-20 शतक पूरा किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 47 गेंदों पर 111 रन की धांसू पारी खेली। अपनी इस इनिंग के दौरान संजू ने 11 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जमाए।

Advertisement

धोनी-पंत नहीं कर सके, लेकिन संजू ने कर दिखाया

दरअसल, संजू सैमसन भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में शतक जमाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में ना तो धोनी और ना ही ऋषभ पंत के नाम शतक दर्ज है। संजू ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए मिलकर 69 गेंदों पर 173 रन की धुआंधार पार्टनरशिप जमाई, जिसके दम पर भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 297 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए, जो इस फॉर्मेट का दूसरा और टीम इंडिया का सबसे बड़ा स्कोर है।

एक ओवर में पांच छक्के

संजू सैमसन ने पारी के 10वें ओवर में रिशाद हुसैन के खिलाफ जमकर हाथ खोले। विकेटकीपर बल्लेबाज ने ओवर की छह में पांच गेंदों को डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया। रिशाद के इस ओवर से संजू ने एक के बाद एक गगनचुंबी छक्के लगाते हुए 30 रन बटोरे। रिशाद को संजू ने खासतौर पर निशाने पर लिया और उनके दो ओवर में 46 रन कूटे।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो