whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

डबल सेंचुरी जड़कर भी टीम से बाहर हुए सरफराज खान, बड़ी वजह आई सामने

Sarfaraz Khan: सरफराज खान को आगामी रणजी ट्रॉफी टीम के लिए मुंबई टीम में जगह नहीं दी गई है। उन्होंने हाल ही में ईरानी ट्रॉफी में दोहरा शतक जमाया था।
09:51 AM Oct 08, 2024 IST | Alsaba Zaya
डबल सेंचुरी जड़कर भी टीम से बाहर हुए सरफराज खान  बड़ी वजह आई सामने

Sarfaraz Khan: भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान ने हाल ही में ईरानी कप 2024 में दोहरा शतक लगाकर इतिहास रचा था। उनकी पारी के बदौलत मुंबई ने ईरानी ट्रॉफी पर कब्जा भी जमाया था। हालांकि अब सरफराज खान को आगामी रणजी ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम से बाहर होना पड़ा है। पहले मैच के लिए उन्हें जगह नहीं दी गई है।

Advertisement

सरफराज खान हुए टीम से बाहर

मुंबई रणजी ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत 11 अक्टूबर से करने वाली है, जहां उसका सामना बड़ौदा से होगा। इसके बाद मुंबई मुंबई 18 अक्टूबर को महाराष्ट्र के खिलाफ खेलेगी। हालांकि शुरुआती दो मैच के लिए सरफराज खान को मुंबई के स्क्वाड में मौका नहीं मिला है।

इस वजह से हुए बाहर

सरफराज खान को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय दल में शामिल होने की उम्मीद है। मुंबई का शुरुआती दो रणजी मैच भारत और न्यूजीलैंड सीरीज से मेल खाता है। ऐसे में सरफराज खान को मुंबई टीम में जगह नहीं दी गई है। मुंबई ने पिछले रणजी ट्रॉफी सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था और अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में खिताब अपने नाम किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

ईरानी ट्रॉफी में सरफराज खान का जलवा

हाल ही में ईरानी कप में सरफराज ने मुंबई की ओर से खेलते हुए रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ दमदार दोहरा शतक जड़ा था। पहली पारी में सरफराज ने 222 रनों की पारी खेली थी। उनकी पारी की बदौल मुंबई ने खिताब भी जीता था। सरफराज खान को हाल ही में खेली गई बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज में मौका मिला था। लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं दी गई थी। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में सरफराज को मौका मिलने की उम्मीद है।

Advertisement

पहले दो मैच के लिए मुंबई का स्क्वाड

जिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तामोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अधातराव (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी , मो. जुनेद खान, रॉयस्टन डायस।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो