whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बांग्लादेश सीरीज में नहीं मिला घातक बल्लेबाज को मौका, अब इस टूर्नामेंट में मचाया कोहराम

Sarfaraz Khan: बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज में सरफराज खान को मौका मिला था। लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। अब सरफराज खान ने ईरानी ट्रॉफी में अपना जलवा बिखेरा है।
05:55 PM Oct 01, 2024 IST | Alsaba Zaya
बांग्लादेश सीरीज में नहीं मिला घातक बल्लेबाज को मौका  अब इस टूर्नामेंट में मचाया कोहराम

Sarfaraz Khan: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। इस सीरीज में भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में दिखे। बांग्लादेश के खिलाफ सरफराज खान को भी मौका मिला था। लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल सकी। हालांकि अब सरफराज ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए ईरानी ट्रॉफी 2024 में धमाल मचाया है।

Advertisement

सरफराज खान की शानदार पारी

घरेलू क्रिकेट में अक्सर रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान इन दिनों ईरानी ट्रॉफी 2024 में भाग ले रहे हैं। उन्होंने मुंबई की ओर से हिस्सा लेते हुए रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ पहले दिन ही नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल दी। मुंबई के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए सरफराज पहले दिन 88 गेंदों में 54 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 6 चौके भी अपने नाम कर लिए हैं।

सरफराज को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण स्क्वाड में शामिल होने के बाद भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। हालांकि अब इस युवा खिलाड़ी ने ईरानी ट्रॉफी में अपने बल्ले का जौहर दिखाया है।

Advertisement

टीम इंडिया के लिए कर चुके हैं दमदार प्रदर्शन

सरफराज खान को साल की शुरुआत में खेली गई इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज में मौका मिला था। आखिरी तीन मुकाबले में उन्हें अंतिम एकादश में जगह भी दी गई। उन्होंने इस दौरान शानदार बल्लेबाजी की थी। सरफराज ने 3 टेस्ट मैच में 50 की औसत के साथ 200 रन बनाए थे। इस दौरान मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने 3 अर्धशतक अपने नाम किए थे। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि सरफराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में मौका मिलता है या नहीं।

Advertisement

शानदार हैं घरेलू आंकड़े

सरफराज खान ने अब तक अपने घरेलू करियर में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक खेले गए 50 प्रथम श्रेणी मैच में 66.39 की औसत के साथ 4183 रन बनाए हैं। वहीं लिस्ट A में उन्होंने 34.94 की औसत के साथ 629 रन बनाए हैं। इसके अलावा 96 टी-20 मैच में इस खिलाड़ी के बल्ले से 22.41 की औसत के साथ 1188 रन निकले हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पछाड़ हासिल की नई उपलब्धि, ऐसा करने वाली बनी दूसरी टीम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो