whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इन 2 खिलाड़ियों से ज्यादा बदकिस्मत कौन? टीम इंडिया में मिला कई बार मौका, नहीं खेल पाए 1 भी मैच

Team India: कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण टीम इंडिया में शामिल होने का, कई खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाता है। 2 ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्हें भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल तो किया जाता है। लेकिन इन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिलता है।
08:45 PM Sep 17, 2024 IST | Alsaba Zaya
इन 2 खिलाड़ियों से ज्यादा बदकिस्मत कौन  टीम इंडिया में मिला कई बार मौका  नहीं खेल पाए 1 भी मैच

Team India: भारत में क्रिकेट को पसंद करने वाले फैंस करोड़ों की संख्या में मौजूद है। कहना गलत नहीं होगा कि भारत में सबसे ज्यादा क्रिकेट को पंसद किया जाता है। टीम इंडिया में शामिल होने के लिए खिलाड़ी दिन रात खूब मेहनत करते हैं। हालांकि इसके बाद भी भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलता है। इसके पीछे की वजह कड़ी प्रतिस्पर्धा है। भारत के कई खिलाड़ी टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल होने के बाद भी अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पाते हैं। ऐसे में आज हम 2 खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिन्हें भारतीय टीम में मौका तो मिलता है। लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाते हैं।

Advertisement

सौरभ कुमार

यूपी के बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज सौरभ कुमार को टीम इंडिया में कई बार मौका मिल चुका है। साल 2024 की शुरुआत में सौरभ को इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी भारतीय स्क्वाड में शामिल होने का मौका मिला। लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं दी। सौरभ लगातार घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सौरभ का प्रथम श्रेणी में शानदार आंकड़ा भी रहा है।

उन्होंने अब तक खेले गए 71 मैच में 307 विकेट झटके हैं। जबकि लिस्ट A के 35 मैच में उन्होंने 49 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 33 टी-20 मैच में उन्होंने 24 विकेट झटके हैं। शानदार प्रदर्शन के बाद भी सौरभ को मौका नहीं मिलता है। इसके पीछे की वजह साफ है कि इन दिनों भारतीय टेस्ट टीम के लिए रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल बतौर बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज के रूप में कमाल कर रहे हैं।

Advertisement

अभिमन्यु ईश्वरन

बंगाल के 29 वर्षीय बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन भी टीम इंडिया के स्क्वाड में कई बार शामिल हुए हैं। लेकिन अब तक उन्हें भारतीय टीम की टेस्ट कैप पहनने का मौका नहीं मिला है। घरेलू टूर्नामेंट में रनों का अंबार लगाने वाले अभिमन्यु ईश्वरन को साल 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया था। 2 टेस्ट मैच की खेली गई इस सीरीज में अभिमन्यु को अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला। हाल ही में उन्होंने दलीप ट्रॉफी 2024 में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

Advertisement

उन्होंने अपने दूसरे मैच में 157 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अब तक खेले गए 96 प्रथम श्रेणी मैच में उन्होंने 48.18 की औसत के साथ 7180 रन बनाए हैं। इसके अलावा 88 लिस्ट A मैच में उन्होंने 47.49 की औसत के साथ 3847 रनों को अपने नाम किया है। वहीं 34 टी-20 मैच में इस खिलाड़ी ने 976 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ियों की शर्मनाक हरकत! चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में चीन को किया सपोर्ट, बुरी तरह हुए ट्रोल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो