Josh Inglis ने सिर्फ 43 गेंदों पर जड़ दिया तूफानी शतक, टूटा मैक्सवेल-फिंच का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने स्कॉटलैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए शुक्रवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में सिर्फ 43 गेंदों पर शतक जड़ दिया। उन्होंने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 फॉर्मेट में सबसे तेज सेंचुरी जड़ दी।

featuredImage
Josh Inglis

Advertisement

Advertisement

Josh Inglis Century: ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने स्कॉटलैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए शुक्रवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में सिर्फ 43 गेंदों पर शतक जड़ दिया। उन्होंने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 फॉर्मेट में सबसे तेज सेंचुरी जड़ दी। उन्होंने इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 47 गेंदों पर शतक जड़ा था। इंग्लिस को इस मैच में जल्दी खेलने का मौका मिला, जब सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। उन्होंने इसके बाद अपनी टीम की पारी को संभाला और 49 गेंदों पर 103 रनों की तूफानी पारी खेली।

इंग्लिस ने 20 गेंदों पर पूरी की फिफ्टी

इंग्लिस ने स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना अर्शधतक सिर्फ 20 गेंदों पर पूरा किया। इंग्लिस को इस मैच में कैमरन ग्रीन का अच्छा साथ मिला, जिनके साथ मिलकर उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 52 गेंदों में 92 रनों की साझेदारी की। ग्रीन के आउट होने के बाद इंग्लिस को मार्कस स्टोइनिस का साथ मिला। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 43 गेंदों पर 64 रनों की पार्टनरशिप करके टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। इंग्लिस की पारी खासियत यह रही है कि उन्होंने अपना शतक लगातार दो छक्के जड़कर पूरा किया। उनकी इस पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड टीम के सामने जीत के लिए 197 रनों का टारगेट रखा।

मैक्सवेल-फिंच रह गए पीछे

जोश इंग्लिस का स्कॉटलैंड के खिलाफ जड़ा गया शतक ऑस्ट्रेलिया की तरफ टी-20 फॉर्मेट में सबसे तेज शतक है। इससे पहले आरोन फिंच 2013 में जबकि ग्लेन मैक्सवेल पिछले साल 47 गेंदों पर शतक पूरा कर चुके हैं। इंग्लिस की पारी का अंत 19वें ओवर में हुआ। अपनी इस पारी के दौरान वो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक जमाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज भी बन गए हैं। यह उनके करियर का दूसरा टी-20 शतक है। उन्होंने इससे पहले नवंबर 2023 में विशाखापट्टनम में भारत के खिलाफ करियर का पहला शतक जड़ते हुए 110 रनों की पारी खेली थी।

 

Open in App
Tags :