whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

शाकिब ने पहली बार बांग्लादेश के तख्तापलट पर तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने पहली बार अपने देश में हुए तख्तापलट पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर इमोशनल नोट्स साझा किया है।
02:49 PM Oct 11, 2024 IST | Alsaba Zaya
शाकिब ने पहली बार बांग्लादेश के तख्तापलट पर तोड़ी चुप्पी  कही ये बड़ी बात

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने पहली बार बांग्लादेश में हुए तख्तापलट पर चुप्पी तोड़ी है। बांग्लादेश में हुए आंदोलन के दौरान शाकिब अल हसन पर हत्या का भी आरोप लगा था। लेकिन वह उस समय कनाडा में क्रिकेट खेल रहे थे। उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि अब उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल से आंदोलनकारियों से माफी मांगी है।

Advertisement

शाकिब अल हसन ने मांगी माफी

बांग्लादेश के इस महान खिलाड़ी ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा कि सबसे पहले मैं उन सभी छात्रों के लिए सम्मान व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया और भेदभाव विरोधी आंदोलन का नेतृत्व किया। कोई भी बलिदान किसी अपनों के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकता है। कोई भी चीज लोगों की जान वापस नहीं ला सकती है। जो लोग जरूरी समय के दौरान मेरी चुप्पी से आहत हुए हैं। मैं उनकी भावनाओं का सम्मान करना चाहता हूं और उनसे माफी भी मांगता हूं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में शाकिब ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज खेलने की इच्छा जताई है। हालांकि इस दौरान उन्होंने सरकार से खुद की सुरक्षा की मांग की है। भारत के बाद टेस्ट सीरीज खेलने के बाद शाकिब यूएई चले गए थे। वहीं दूसरी ओर मौजूदा सरकार के खेल सलहकार आसिफ महमूद ने कहा है कि शाकिब को सुरक्षा दी जाएगी। लेकिन इससे पहले वह अपनी राजनीतिक रुख को साफ करें।

Advertisement

Advertisement

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

शाकिब ने बताया सांसद बनने का कारण

बता दें कि शाकिब, शेख हसीना सरकार में सांसद चुने गए थे। इस पर बात करते हुए शाकिब ने कहा कि मेरा राजनीति में आने का एकमात्र मकसद अपने क्षेत्र मगुरा को विकास की ओर ले जाना है। इस क्षेत्र की तरक्की करने की मेरी इच्छा ने ही मुझे सांसद बनने के लिए प्रेरित किया। लेकिन मेरी पहचान एक बांग्लादेश क्रिकेटर के रूप में है।

ऐसा रहा शाकिब का हालिया प्रदर्शन

भारत के खिलाफ शाकिब अल हसन खासा प्रभावित नहीं कर सके। उन्होंने पहले मैच में 32 और 25 रन बनाए थे। जबकि उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिली थी। वहीं दूसरे मैच में दिग्गज ऑलराउंडर ने 9 और 0 रन बनाने के साथ गेंदबाजी में 4 विकेट झटके थे।

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, हार के साथ ही टूट जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का सपना

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो