खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पाकिस्तान क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज नहीं बनेगा हेड कोच

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले कई महीनों से बिना हेड कोच के क्रिकेट खेल रही है। ऐसे में अब टीम एक अच्छ हेड कोच की तलाश में है। पाक टीम के हेड कोच की रेस में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का नाम सबसे आगे था लेकिन अब पाक टीम को बड़ा झटका लगा है।
12:19 PM Mar 10, 2024 IST | Vishal Pundir
Pakistan head coach job Pakistan Cricket Team Image Credit: Social Media
Advertisement

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम और बोर्ड में इन दिनों काफी उठा-पटक चल रही है। वहीं दूसरी तरफ अब पाक टीम हेड कोच ढूंढ रही है। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज का नाम भी सामने आया था। लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच नहीं बन पाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच की रेस में डैरेन सैमी, साइमन कैटिच, माइक हेसन और फिल सिमंस का नाम भी शामिल है।

Advertisement

शेन वॉटसन नहीं बन पाएंगे पाक टीम के हेड कोच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हेड कोच बनने की रेस में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज शेन वॉटसन का नाम सबसे आगे था। लेकिन वॉटसन का व्यस्त शेड्यूल होने के चलते वे पाक टीम के होड कोच नहीं बन पाएंगे। ईएसपीएनक्रिकइन्फो शेन वॉटसन आईसीसी टूर्नामेंट में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कमेंट्री करते हैं इसके अलावा वॉटसन क्रिकेट के कई और अन्य कामों में व्यस्त रहेंगे जिसके चलते पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पाक टीम के हेड कोच नहीं बन पाएंगे।

बिना कोच के खेल रही पाक टीम

वनडे विश्व कप 2023 के बाद से मिकी ऑर्थर और उनके स्टाफ ने पाक टीम के हेड कोच पद को छोड़ दिया था। इसके बाद से पाकिस्तान की टीम बिना हेड कोच के क्रिकेट खेल रही है। जिसके चलते टीम का प्रदर्शन और ज्यादा खराब रहा। ऐसे में अब पाक टीम एक बेहतरीन हेड की कोच की तलाश में है।

Advertisement

दरअसल वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। बाबर आजम की कप्तानी में टीम प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी। जिसके बाद से ही पाक क्रिकेट बोर्ड और टीम में कई बदलाव देखने को मिले। टीम के कोच से लेकर कप्तान तक को बदल दिया गया था। बाबर आजम को पाक टीम के कप्तानी पद से हटाकर शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद को टीम का कप्तान बनाया गया।

शान मसूद को टेस्ट टीम की तो शाहीन अफरीदी को टी20 टीम की कप्तानी सौपी गई। इसके बाद भी पाक टीम का प्रदर्शन नहीं सुधरा। शान मसूद की कप्तानी में पाक टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर 3-0 से टेस्ट सीरीज हारी। इसके बाद शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाक की टी20 टीम को न्यूजीलैंड से सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: इन 3 युवा खिलाड़ियों ने पक्की कर ली टीम में जगह! T20 WC में भी मिल सकता है मौका

ये भी पढ़ें:- ईशान-अय्यर के कॉन्ट्रैक्ट पर राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी! पहली बार दिया खुलकर बयान

ये भी पढ़ें:- अब राहुल द्रविड़ ने भी डोमेस्टिक क्रिकेट के शेड्यूल को बता दिया गलत, BCCI से कह दी बड़ी बात

Advertisement
Tags :
Pakistan Cricket Teamshane watson
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement