वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, टेस्ट में झटके थे 166 विकेट

Shannon Gabriel Retirement: वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ तेज गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला कर दिया है। इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के लिए 12 सालों तक क्रिकेट खेला है।

featuredImage
West Indies

Advertisement

Advertisement

Shannon Gabriel Retirement: वेस्टइंडीज के धाकड़ तेज गेंदबाज ने अचानक से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। पिछले काफी समय से ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज टीम से बाहर चल रहा था। जिसके बाद क्रिकेटर ने 36 साल की उम्र में क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया। इंस्टाग्राम के माध्यम से इस खिलाड़ी ने फैंस के साथ अपने रिटायरमेंट की खबर को साझा किया।

शैनन गेब्रियल ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

लंबे समय से वेस्टइंडीज टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। संन्यास की घोषणा करते हुए शैनन ने लिखा कि मैंने 12 सालों तक वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेला है। वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेलने में मुझे काफी खुशी मिली। लेकिन जैसा कि कहा जाता है सभी अच्छी चीजों का भी अंत होता है।

ये भी पढ़ें:- 27 साल के खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा, इसी महीने हुआ था बेटे का जन्म

ऐसा रहा शैनन गेब्रियल का क्रिकेट करियर

शैनन गेब्रियल ने अपने 12 साल के करियर में वेस्टइंडीज के लिए 59 टेस्ट, 25 वनडे और 2 टी20 मैच खेले थे। 59 टेस्ट मैचों में गेंदबाजी करते हुए शैनन ने 166 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा बल्लेबाजी करते हुए 229 रन भी बनाए थे। वहीं 25 वनडे मैचों में 33  विकेट और 2 टी20 मैचों में 3 विकेट हासिल किए थे।

इस तेज गेंदबाज को फर्स्ट क्लास क्रिकेट का काफी ज्यादा अनुभव था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शैनन ने 125 मैच खेले थे। जिसकी 220 पारियों में गेंदबाजी करते हुए शैनन ने 331 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 62 रन देकर 8 विकेट लेना रहा था।

ये भी पढ़ें:- UP T20 League 2024: गंभीर के चेले ने कानपुर सुपरस्टार्स को किया ध्वस्त, काशी रुद्रास की धमाकेदार जीत

Open in App
Tags :