खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गौतम गंभीर के हेड कोच बनने पर शिखर धवन ने किया रिएक्ट, क्या टीम इंडिया में होगी वापसी?

Shikhar Dhawan Gautam Gambhir Team India Head Coach: शिखर धवन ने गौतम गंभीर के कोच बनने पर कमेंट किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर गंभीर को बधाई दी। शिखर करीब डेढ़ साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।
08:59 PM Jul 09, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Gautam Gambhir Shikhar Dhawan
Advertisement

Shikhar Dhawan Gautam Gambhir Team India Head Coach: लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए गौतम गंभीर के नाम पर आखिरकार मुहर लग गई। मंगलवार को गंभीर के हेड कोच बनने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सस्पेंस खत्म कर दिया।बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स पर पोस्ट कर इस भूमिका के लिए गंभीर के नाम का ऐलान किया। गौतम गंभीर दिसंबर 2027 तक हेड कोच की भूमिका में रहेंगे। उन्हें हेड कोच बनने के बाद बधाइयां मिल रही हैं। भारत के दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन ने भी उन्हें बधाई दी है।

Advertisement

इंस्टाग्राम पर किया कमेंट  

शिखर धवन ने गौतम गंभीर के इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट किया। उन्होंने लिखा- ''बधाई हो गौती भाई।'' कहा जा रहा है कि गंभीर के हेड कोच बनने के बाद कई नए खिलाड़ियों की टीम इंडिया में एंट्री हो सकती है। जबकि खराब प्रदर्शन वाले कई खिलाड़ियों पर खतरा भी मंडरा रहा है। ये भी कहा जा रहा है कि शिखर धवन भी वापसी कर सकते हैं।

पिछले डेढ़ साल से टीम इंडिया से बाहर 

धवन ने दिसंबर 2022 के बाद से टीम इंडिया के लिए नहीं खेला है। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेला था। उसके बाद से ही वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें न तो वनडे और न ही टी-20 वर्ल्ड कप में चुना गया। हालांकि उन्होंने अब तक संन्यास भी नहीं लिया है। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान के रूप में खेलते नजर आए। कहा जा रहा है कि शिखर धवन को अगले साल फरवरी-मार्च में पाकिस्तान की मेजबानी में आयोजित होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुना जा सकता है। धवन ने 167 वनडे मैचों में 44.11 के औसत और 91.35 के स्ट्राइक रेट से 6793 रन जड़े हैं। जिसमें 17 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। आपको बता दें कि गौतम गंभीर और शिखर धवन ने कई मौकों पर एक साथ खेला है। दोनों आईपीएल में भी दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेल चुके हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए हेड कोच, BCCI ने किया बड़ा ऐलान 

ये भी पढ़ें: मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार का बड़ा तोहफा, सीएम रेवंत रेड्डी से मुलाकात के बाद ऐलान 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: क्या विराट कोहली के चौके ने हिला दिया था बाउंड्री कुशन? सामने आया नया बवाल 

ये भी पढ़ें: OMG! इतना ऊंचा छक्‍का, आंद्रे रसेल ने न‍िकाल दी पाक‍िस्‍तानी गेंदबाज की हवा; कुतुब मीनार से भी ऊंचा स‍िक्‍स 

Advertisement
Tags :
bcciGautam Gambhirshikhar dhawanteam india head coach
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement