whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल बाहर...पूर्व दिग्गज ने रोहित शर्मा के बाद चुना टीम इंडिया का कप्तान

Team India Captain: रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया की कप्तानी किसे सौंपी जाएगी। इसे लेकर कई दावेदारी सामने आ रही हैं। अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। पूर्व दिग्गज रॉबिन उथप्पा ने अपनी पसंद बताई है।
09:28 PM May 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल बाहर   पूर्व दिग्गज ने रोहित शर्मा के बाद चुना टीम इंडिया का कप्तान
Shreyas Iyer Team India

Team India Captain: टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी। रोहित को इससे पहले टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था। जिसमें हार्दिक पांड्या आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कप्तानी करते नजर आए थे। तब कहा जाने लगा कि टी-20 में हार्दिक ही टीम इंडिया के अगले कप्तान होंगे। वहीं शुभमन गिल को भी भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जाने लगा। हार्दिक को तो टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है, लेकिन उनके प्रदर्शन और पर्सनल लाइफ को लेकर काफी कुछ चल रहा है। क्या हार्दिक ही अगले कप्तान होंगे या फिर कोई और विकल्प हो सकता है। रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा, इसे लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। अब रॉबिन उथप्पा ने भी इसे लेकर अपनी राय रखी है।

रॉबिन उथप्पा ने किया श्रेयस अय्यर का समर्थन

पूर्व भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने श्रेयस अय्यर को भारत का अगला कप्तान बनाने का समर्थन किया है। श्रेयस ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को आईपीएल की ट्रॉफी दिलाई है। वह दो टीमों को आईपीएल के फाइनल में पहुंचाने वाले पहले कप्तान भी हैं। इससे पहले श्रेयस ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी।

भविष्य के कप्तान

उथप्पा ने जियोसिनेमा से कहा- "वह भविष्य के भारतीय कप्तान बनने जा रहे हैं। मुझे लगता है कि वह शुभमन गिल से आगे कतार में हैं। अय्यर के पास टीम को संभालने के लिए सभी गुण हैं। उनके पास वो कैरेक्टर है। उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। उथप्पा ने कहा कि श्रेयस गौतम गंभीर, चंद्रकांत पंडित और अभिषेक नायर के साथ काम कर रहे हैं। ये तीनों ही बेहद मजबूत व्यक्तित्व हैं।''

अगले कप्तान बनने के लिए सही चुनाव

उथप्पा का मानना है कि श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। उन्होंने सही फैसले लेते हुए पूरे आईपीएल सत्र में आगे बढ़ना सीखा। उन्होंने यह सब प्रभुत्व के साथ किया है। इससे आपको उनके कैरेक्टर के बार में पता चलता है। यही वजह है कि वह अगले भारतीय कप्तान बनने के लिए सही व्यक्ति होंगे।

उनकी सोच स्पष्ट 

अय्यर पीठ दर्द से जूझ रहे थे। उन्हें बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से भी बाहर कर दिया गया। इस वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच और रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल भी नहीं खेल पाए। फिर भी तमाम आलोचनाओं के बावजूद एक कप्तान के रूप में संयम दिखाया। उथप्पा ने अय्यर की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने ज्यादा शोर नहीं मचाया। उन्हें अपनी टीम के लिए क्या करना है, इस बारे में उनकी सोच स्पष्ट है।

ये भी पढ़ें: KKR Vs SRH: ‘पीठ की चोट पर कोई नहीं था सहमत…’ क्या श्रेयस अय्यर ने साधा BCCI पर निशाना?

ये भी पढ़ें: ENG vs PAK: जोस बटलर तीसरे टी-20 मैच से बाहर, सामने आई ये वजह 

ये भी पढ़ें: हेड कोच बनने पर गौतम गंभीर के सामने होंगी ये 5 चुनौतियां, दो बड़े टूर्नामेंट दांव पर 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: फ्री में कहां देख सकेंगे वर्ल्ड कप के मैच? Live Streaming की पूरी डिटेल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो