खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हार्दिक और सूर्या से बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं श्रेयस अय्यर, ये हैं 3 बड़े कारण

Shreyas Iyer: टीम मैनेजमेंट इस समय टीम इंडिया के अगले टी20 कप्तान की तलाश कर रही है। इस रेस में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव का नाम भी हैं। हालांकि एक और खिलाड़ी टीम इंडिया का अगला कप्तान बन सकता है।
04:58 PM Jul 17, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Shreyas Iyer: रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। उनके इस ऐलान के बाद अभी सभी की निगाह टीम इंडिया के अगले कप्तान को लेकर टिक गई है। हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव का नाम इस रेस में आ रहा है। हालांकि श्रेयस अय्यर इस रेस में वाइल्ड कार्ड एंट्री मार सकते हैं। तो आइये जानते हैं वो तीन बड़े कारण, जिस वजह से श्रेयस अय्यर को टी 20 टीम की कप्तानी मिलनी चाहिए।

Advertisement

कप्तान के रूप में किया है खुद को साबित

श्रेयस अय्यर आईपीएल के पहले ऐसे कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में दो अलग टीमें फाइनल में पहुंची हैं। गौतम गंभीर के के कप्तानी छोड़ने के बाद उन्होंने दिल्ली की कमान संभाली थी। उनकी कप्तानी में टीम ने प्लेऑफ और फाइनल में जगह बनाई थी। इसके अलावा KKR के साथ उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। उनकी कप्तानी में टीम ने 10 साल बाद खिताब जीता है।

 

Advertisement

बेहतर मैनेजमेंट स्किल्स

श्रेयस अय्यर भले ही टीम इंडिया में सबसे ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी ना हो, लेकिन सीनियर खिलाड़ियों को मैनेज करना उन्हें अच्छी तरह से आता है। दिल्ली की टीम में उन्होंने रिकी पोंटिंग, गौतम गंभीर और इशांत शर्मा जैसे दिग्गजों के साथ वर्क किया था। KKR के साथ उन्होंने ब्रेंडन मैकुलम, चंद्रकांत पंडित और गौतम गंभीर के साथ काम किया था। श्रेयस युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को साथ में लेकर चलने के लिए माहिर हैं। ऐसे में वो एक बेहतर कप्तान बन सकते हैं।

बेहतर तकनीकी समझ

श्रेयस अय्यर ने इस बार आईपीएल में साबित किया है कि वो हर टीम और हर खिलाड़ी के लिए प्लान बनाने में माहिर हैं। उन्होंने स्टार्स को लगातार यूज़ किया। इसके अलावा हर्षित राणा को भी एक अच्छे डेथ बॉलर की तरफ यूज़ करते हुए दिखाई दिए। ऐसा ही कुछ उन्होंने दिल्ली के साथ भी किया था। उन्होंने इशांत शर्मा को अपना न्यू बॉल बॉलर बनाया था। तब इशांत को काफी ज्यादा सफलता मिली थी। उमेश यादव भी श्रेयस अय्यर की कप्तानी की तारीफ करते हैं।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली-गौतम गंभीर की ‘लड़ाई’ का क्या है पूरा सच? अमित मिश्रा ने किया खुलासा 

ये भी पढ़ें: Video: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के सिलेक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, क्या गंभीर ने रोहित-विराट को दिया आदेश!

Advertisement
Tags :
bccishreyas iyerTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement