खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL से पहले मुंबई के साथ खेलेंगे श्रेयस अय्यर, एक बड़ा खिलाड़ी हुआ फिट

Shreyas Iyer to Play For Mumbai Before IPL 2024: आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले श्रेयस अय्यर मुंबई की टीम के साथ जुड़े हैं। वह अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे। उनकी फिटनेस पर भी सस्पेंस था लेकिन अब शनिवार से वह एक्शन में नजर आने वाले हैं।
06:29 PM Mar 01, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

Shreyas Iyer Joins Ajinkya Rahane Team Before IPL 2024: आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा और श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर सस्पेंस था। लेकिन वह मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में खेलने के लिए तैयार हैं। यह मुकाबला 2 मार्च शनिवार से तमिलनाडु के खिलाफ होगा और अय्यर का नाम इस मैच के लिए मुंबई के स्क्वॉड में शामिल है। आपको बता हें कि हाल ही में अय्यर को बीसीसीआई ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था। अब उसके बाद पहली बार अय्यर मैदान पर उतरने को तैयार हैं। वह अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलने उतरेंगे।

Advertisement

अजिंक्य रहाणे ने किया अय्यर का स्वागत

श्रेयस अय्यर के मुंबई टीम में जुड़ने को लेकर अजिंक्य रहाणे ने बयान भी दिया है। सेमीफाइनल मुकाबले से एक दिन पहले मीडिया को संबोधित करते हुए रहाणे ने कहा,'वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनका मुंबई के लिए अहम योगदान रहा है। हम उन्हें अपनी टीम में सेमीफाइनल के लिए शामिल करके खुश हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें किसी उत्साहवर्धन या सुझाव की जरूरत है। उन्होंने मुंबई के लिए हमेशा बल्ले से योगदान दिया है। उनका टीम के साथ होना भी ड्रेसिंग रूम में टीम के लिए लाभदायक होगा।'

श्रेयस अय्यर भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच खेले थे। उसके बाद उन्हें बाकी तीन मैचों के स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया। एनसीए ने बीसीसीआई को मेल करते हुए अय्यर को फिट बताया। मगर अय्यर ने पीठ में दर्द की शिकायत करी। यहां से विवाद शुरू हुआ। इस फिटनेस विवाद के कारण अय्यर क्वार्टरफाइनल मैच रणजी ट्रॉफी में नहीं खेले। उनके इस रवैये से शायद बोर्ड नाराज हुआ और यही कारण है कि शायद उन्हें बीसीसीआई के नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया।

Advertisement

पृथ्वी शॉ हुए फिट

अजिंक्य रहाणे ने इसके अलावा एक और अहम जानकारी मुंबई के लिए दी। उन्होंने बताया कि क्वार्टरफाइनल में पृथ्वी शॉ उंगली की चोट के कारण मजबूरी में मध्यक्रम में उतरे थे। वह बोले,'उनकी उंगली में चोट थी और इसलिए वह निचले क्रम में खेले थे। हम उन्हें मुशीर खान से पहले भेजना चाहते थे। लेकिन इंजेक्शन लगने और उसके असर के कारण उन्हें बाद में भेजा गया। अब वह फिट हो गए हैं और वह रन बनान के लिए भूखे हैं। उनका खेल ज्यादा बदला नहीं है और हम चाहते भी नहीं कि वह अपना खेल बदलें।'

यह भी पढ़ें- विराट कोहली और स्मृति मंधाना का कनेक्शन देख, चौंक जाएंगे आप; नहीं होगा यकीन

यह भी पढ़ें- NZ vs AUS : केन विलियम्सन ने 12 साल में पहली बार की ये गलती, कीवी टीम को हुआ भयंकर नुकसान

Advertisement
Tags :
Ajinkya RahanePrithvi Shawranji trophyshreyas iyer
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement